scriptपिता-पुत्री को मारी टक्कर और घर के बाहर खड़ी महिला को भी रौंदा, 12 साल की बच्ची की मौत और दो घायल | Anyone found on the way, Dumper crushed everyone | Patrika News
अशोकनगर

पिता-पुत्री को मारी टक्कर और घर के बाहर खड़ी महिला को भी रौंदा, 12 साल की बच्ची की मौत और दो घायल

डंपर का कोहराम: आधा किमी हिस्से में रास्ते पर जो भी मिला, उसी को रौंदता गया तेज रफ्तार डंपर। घटना इतनी भयानक की एक महिला और एक पुरुष के एक-एक पैर अलग हो गए और पैरों के टुकड़ों को बीनकर जिला अस्पताल पहुंचे ग्रामीण। टिकिया, अंडे और फल के ठेलों में मारी टक्कर तो कोई घर पर चढ़कर तो कोई नाले में गिरकर बचा, हाथ ठेलों का नहीं बचा नामोनिशान, कई लोग घायल।

अशोकनगरMar 13, 2019 / 01:38 pm

Arvind jain

news

पिता-पुत्री को मारी टक्कर और घर के बाहर खड़ी महिला को भी रौंदा, 12 साल की बच्ची की मौत और दो घायल

अशोकनगर. तेज रफ्तार डंपर ने राजपुर कस्बे में रात को कोहराम मचा दिया। रिहायशी इलाके में सड़क के आधा किमी हिस्से पर जो भी रास्ते में मिला, डंपर उन्हें रौंदता चला गया। साथ ही अंडे, चाट व फल के तीन हाथठेलों को इतनी तेज टक्कर मारी कि हाथठेलों का तो नामोनिशान तक नहीं बचा। पिता-पुत्री को रौंदते हुए डंपर घर के बाहर बैठी एक महिला के रोंदता हुआ चला गया। इस घटना में 12 साल की बच्ची की मौत हो गई और महिला व पुरुष के पैर कट गए, वहीं कई लोग घायल हो गए। ग्रामीण पैरों के टुकड़े बीनकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से गंभीर घायल महिला-पुरुष को इलाज के लिए भोपाल भर्ती कराया गया है।
घटना जिले के राजपुर कस्बे में सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है। 40 वर्षीय इमरत पुत्र पन्नालाल कुशवाह कस्बे में सड़क किनारे टिकिया का ठेला लगाते हैं, जो दुकान बंद करके घर जा रहे थे और उनकी 12 वर्षीय बेटी शिवानी कुशवाह पैसे लेकर संतरा खरीदने फल के ठेले पर जा रही थी। तभी गंजबासौदा से पिपरई जा रहे तेज रफ्तार डंपर यूपी 94 टी 6639 ने इमरत और शिवानी को रौंद दिया। 

news

करीब 10 मीटर दूर लगे फल के ठेले को टक्कर मारता हुआ डंपर घर के बाहर खड़ी 40 वर्षीय जमना उर्फ गुड्डीबाई पत्नी मुन्नालाल अहिरवार को रौंद दिया। इसके बाद डंपर अंडे के ठेले को टक्कर मारता भाग गया। इस घटना में इमरत और जमनाबाई के पैरों के टुकड़े बिखर गए। वहीं अन्य लोगों ने भागकर जान बचाई। घटना को देखकर ग्रामीणों ने बाइकों और पैदल ही दौड़कर डंपर का पीछा किया और घटनास्थल से करीब डेढ़ किमी दूर सड़क किनारे स्थित पेड़ से टकराकर खेत में पलट गया। ग्रामीण सभी घायलों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर 12वर्षीय शिवानी की मौत हो गई और इमरत व जमनाबाई को गंभीर घायल होने से इलाज के लिए भोपाल रैफर किया गया है। ग्रामीणों के मुताबिक भोपाल में भर्ती दोनों घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

पैरों के टुकड़े बीनकर अस्पताल पहुंचे ग्रामीण-
इलाज के लिए जब घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया, तो ग्रामीण सड़क घटनास्थल पर पड़े महिला-पुरुष के पैरों के टुकड़ों को अलग-अलग बीनकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और घायलों के पलंगों के नीचे रख दिया। ग्रामीणों ने बताया कि इस वह इस वजह से यह टुकड़े बीनकर अस्पताल लाए कि कहीं डॉक्टर इन पैरों को जोड़ सकें। वहीं पुलिस ने गेहूं के खेत में छिपे डंपर चालक चंदेरी के फतेहाबाद निवासी भैयालाल पुत्र सोमा अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।


भोपाल भेजने एक घंटे बाद ईसागढ़ से मंगाई एंबुलेंस-
इमरत कुशवाह और जमनाबाई की हालत गंभीर होने से डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए भोपाल के लिए रैफर तो कर दिया, लेकिन एंबुलेंस न होने की वजह से परिजनों को परेशान होना पड़ा। जिला अस्पताल की दोनों एंबुलेंस भोपाल थी, इसलिए अस्पताल ने ईसागढ़ से एंबुलेंस मंगाई और ईसागढ़ से एंबुलेंस आने में एक घंटे का समय लगा। बाद में घायलों को भोपाल पहुंचाया जा सका। घटना की जानकारी मिलते ही विधायक जजपालसिंह जज्जी जिला अस्पताल पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी ली, साथ ही घायलों के भोपाल में सही इलाज के लिए स्वास्थ्य मंत्री को भी फोन लगाया।

किसी ने घर पर चढ़कर तो किसी ने गड्ढ़े में गिरकर बचाई जान-
तेज रफ्तार डंपर को पास आता देख गांव के युवक राजू ने पास में स्थित आठ फिट ऊंचे कच्चे मकान पर चढ़कर जान बचाई, तो वहीं गोलू राजपूत नाले में गिरने की वजह से बच गया। इसके अलावा लोगों ने गड्ढ़ों में गिरकर अपनी जान बचाई।

प्रत्यक्षदर्शी बोले फर्सियों से टकराते ट्रक से निकल रहीं थी चिंगारी-
डंपर तेज रफ्तार में था, जिसने साइड में चल रहे पिता-पुत्री को टक्कर मारकर रौंद दिया और फिर महिला को रौंद दिया। लोगों ने भागकर जान बचाई। डंपर ने जिन तीन हाथठेलों में टक्कर मारी, उनका तो नामोनिशान भी नहीं बचा। डंपर ने साइड की फर्सियों पर से निकलकर टक्कर मारी। ग्रामीणों ने पकडऩे के लिए डंपर को पीछा किया।
खुशीलाल प्रजापति, प्रत्यक्षदर्शी राजपुर


डंपर इतना तेज था कि सड़क किनारे फर्सियों से जाते समय फर्सियों से ङ्क्षचगारी निकल रही थीं। हम लोगों ने खंती में गिरकर अपनी जान बचाई, इस घटना में कई लोगों को चोटे आई हैं।
कल्यानसिंह कुशवाह, प्रत्यक्षदर्शी राजपुर

गंजबासौदा से खाली डंपर पिपरई जा रहा था। जिसने लोगों को टक्कर मारी। चालक को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। घटना को देखकर लगता है कि आरोपी चालक ने जानबूझकर घटना को अंजाम दिया।
नवलसिंह भदौरिया, प्रभारी पुलिस चौकी राजपुर

Home / Ashoknagar / पिता-पुत्री को मारी टक्कर और घर के बाहर खड़ी महिला को भी रौंदा, 12 साल की बच्ची की मौत और दो घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो