scriptराजकुमार, जगन्नाथ, मलकीत कांग्रेस में शामिल, कहा भाजपा ने आयात कर लाए लोगों को दिए टिकिट | Before the Lok Sabha elections, three BJP leaders were included in the | Patrika News
अशोकनगर

राजकुमार, जगन्नाथ, मलकीत कांग्रेस में शामिल, कहा भाजपा ने आयात कर लाए लोगों को दिए टिकिट

लोकसभा चुनाव से पहले जिले के तीन नेता कांग्रेस में शामिल, – पैर छूने का विरोध करने वाले भाजपा के पूर्व विधायक जगन्नाथसिंह ने कांग्रेस की सदस्यता लेते ही सांसद सिंधिया से कहा लाओ महाराज पांव, फिर छू लिए पैर।

अशोकनगरJan 31, 2019 / 11:37 am

Arvind jain

news

राजकुमार, जगन्नाथ, मलकीत कांग्रेस में शामिल, कहा भाजपा ने आयात कर लाए लोगों को दिए टिकिट


अशोकनगर. सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे के साथ ही जिले में राजनीतिक समीकरण बदल गए। भाजपा के पूर्व विधायक जगन्नाथसिंह रघुवंशी, पूर्व विधायक राजकुमारसिंह यादव और पूर्व जिपं अध्यक्ष मलकीतसिंह संधु कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे जिले में राजनीतिक समीकरण पूरी तरह से बदल गए।
हालांकि इन तीनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की एक दिन पहले ही चचाएं शुरू हो गई थीं और सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री कमलनाथ व सांसद सिंधिया के साथ फोटो भी वायरल हो गए थे। सदस्यता के साथ ही तीनों नेताओं ने भाजपा पर आरोप लगाए। जगन्नाथसिंह ने भाजपा संगठन मंत्री को शैलेश बरुआ को भडुआ कहा, तो मलकीत ने शिवराजसिंह को झूठा बताया।

विधानसभा चुनाव में टिकिट न मिलने से नाराज होकर पूर्व विधायक राजकुमारसिंह ने बसपा के टिकिट पर चंदेरी से और मलकीतसिंह ने सपाक्स के टिकिट पर मुंगावली से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव में दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा। चुनाव बाद भाजपा ने दोनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वहीं पूर्व विधायक जगन्नाथसिंह भी टिकिट न मिलने से पार्टी से नाराजगी जता चुके थे।
तीनों नेताओ ने बुधवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ली। खास बात यह है कि सांसद सिंधिया ने कांग्रेस की सदस्यता की रसीद दी तो पैर छूने का विरोध करने वाले जगन्नाथसिंह रघुवंशी ने कहा लाओ महाराज पांव और झुककर सांसद के पैर छुए। तीन नेताओं के एक साथ कांग्रेस में शामिल होने पर पार्टी से इसे बड़े बदलाव के रूप में देख रही है और सांसद ने कहा कि कार्यकर्ता पद के भूखे नहीं होते मान-सम्मान के भूखे होते हैं।

सांसद बोले पुरानी सरकार ने 22 हजार घोषणाएं कचरे में फैंकी-
प्रेस कॉन्फ्रेस में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की पुरानी सरकार ने अपनी 22 हजार घोषणाओं को कचरे के डिब्बे में फैंक दिया था, जबकि कांग्रेस की सरकार वचनपत्र का अक्षरश: पालन करने लगी है। यह अंतर है भाजपा-कांग्रेस में। साथ ही कहा कि भाजपा ने 70 साल के देश के इतिहास में या तो सांप्रदायिकता का चश्मा पहना है या धर्म के आधार पर काटने या बांटने का चश्मा पहना है। भाजपा नेताओं की हत्याओं के मामले के सवाल पर बोले कि हत्या, हत्या होती है,
इंसान के माथे पर बीजेपी, कांग्रेस या समाजवादी नहीं लिखा होता है, देश में कोई भी हत्या हो वह निंदाजनक है। जिसका हाथ इस घटना में है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी सख्त सजा होनी चाहिए। कर्जमाफी पर कहा कि प्रदेश के करीब 55 से 65 लाख किसानों को 45 हजार करोड रुपए का कर्ज माफ होगा। जिले में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के अलावा सांसद सिंधिया जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में भी शामिल हुए और विभागों के कामों की समीक्षा की।

बैठक में इन मुद्दों पर जताई नाराजगी-
– कांग्रेसियों ने कहा ज्यादा लाइट देने के चुनाव में वादे किए थे, लेकिन अब जनता गाली दे रही है। इस पर सांसद ने बिजली कंपनी के डीई पर नाराजगी जताई और कहा कि चाहे शहर हो या गांव, बिजली जानी नहीं चाहिए। क्या दिक्कत आ रही है यह आपकी परेशानी है।
– कांग्रेसियों ने शिकायत की कि सांसद निधि से जो टैंकर और प्रतीक्षालय बनवाए, उस पर चुनाव में कालिख पोत दी। इस पर सांसद ने जनपद सीईओ से कहा कि अब तक जो हुआ वह ठीक, अब ऐसा नहीं करोगे। कागज लगाईए, पर्दा लगा दीजिए आप कालिख पोत रहे हो।

– जिला योजना अधिकारी से कहा मेरे विकास कार्यों के 651 कामों के बोर्डों के फोटो चाहिए, मैने जो काम कराए हैं, उनके फोटो भेजिए। प्रधानमंत्री सड़कों को समयसीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
इसलिए छोड़ी पार्टी, बोले तीनों नेता-
1. एक महीने किया इंतजार किसी ने नहीं मनाया-
पूर्व विधायक राजकुमारसिंह यादव ने कहा कि चुनाव में टिकिट न मिलने के बाद उन्होंने एक महीने तक इंतजार किया कि कहीं मंच पर बुलाकर समझाया जाए कि पार्टी को किसी कारणवश द्विवेदी को टिकिट देना पड़ा, हम उसमें भी संतुष्ट थे या यह कह देते कि सरकार आने के बाद कहीं सेट कर देंगे। लेकिन जब किसी ने कुछ नहीं कहा तो अपना मान-सम्मान बचाने और बजूद बनाने के लिए बसपा से चुनाव लड़ा, लेकिन बसपा कार्यकर्ता ही चुनाव में बिक गए। इसलिए फिर कांग्रेस में शामिल हुए।
2. शैलेष बरुआ नहीं भडुआ कहिए-
पूर्व विधायक जगन्नाथसिंह रघुवंशी ने कहा कि 44 साल से काम कर रहा हूं, 2003 में कप्तानसिंह के सोलंकी की वजह से मुझे टिकिट मिला। फिर तीन बार टिकिट काटे गए। जिनकी जिंदगी निकल गई, उनकी जगह आयात करके चार दिन पहले लाए गए लाए लोगों को टिकिट दे दिए। ग्वालियर-चंबल संभाग में भाजपा का बंटाढ़ार किया है तो वह प्रभात झा और शैलेष भडुआ ने, बोले बरुआ नहीं भडुआ कहिए।
3. हमारे साथ धोखा किया, धोखेबाज हैं-
पूर्व जिपं अध्यक्ष मलकीतसिंह संधु ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता शादी के डिस्पोजलों की तरह फैंक दिए जाते हैं। उपचुनाव या आमचुनाव में हम सभी कार्यकर्ताओं को डिस्पोजल की तरह इस्तेमाल किया। झूठे मुख्यमंत्री (शिवराजसिंह) पर मुझे भरोसा था, हमारे साथ धोखा किया है, झूठा है और धोखेबाज है। सांसद सिंधिया ने हमे सम्मान दिया है।

Home / Ashoknagar / राजकुमार, जगन्नाथ, मलकीत कांग्रेस में शामिल, कहा भाजपा ने आयात कर लाए लोगों को दिए टिकिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो