scriptमुख्यमंत्री ने कहा- दो हजार का ही तो मामला है, मैं कैसे छोड़ दूं | Beneficial conference | Patrika News
अशोकनगर

मुख्यमंत्री ने कहा- दो हजार का ही तो मामला है, मैं कैसे छोड़ दूं

उप चुनाव के बाद मुंगावली क्षेत्र में पहुंचे सीएम, दो गांवों में हितग्राही सम्मेलनों में लिया भाग…

अशोकनगरMar 05, 2018 / 10:34 am

दीपेश तिवारी

cm shivraj singh

Ashoknagar Addressing the program in Village Dhondhia, CM

अशोकनगर@अरविंद जैन की रिपोर्ट…

बिल्कुल किनारे का मामला रह गया, कुछ जगह गड़बड़ रह गई। पिपरई में हम पिछड़ गए।सभी जगह से लोगों का बड़ा प्यार मिला है। हमारे मित्र कह रहे हैं कि ये तो मेहमान हैं, हम घर वाले हैं, हम डटकर रहेंगे। लगभग ६९ हजार मिले हैं, दो हजार का ही तो मामला है, मैं क्यों छोड़ दूं। जनता की स्थिति बदलना है। इसलिए मैंने कहा ढोंढिया और गुन्हेरू जाऊंगा। बहादुरपुर, मल्हारगढ़ भी जाऊंगा। यह बात सीएम शिवराजसिंह चौहान ने ग्राम ढोंढिया में हितग्राही सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि जो भी प्यार से मिला हम उसी के हो लिए। छह तारीख को जानकी मैया के दरबार में आ रहा हूं। जो घोषण की है,उसका भूमिपूजन करूंगा। छह करोड की राशि में से एक करोड़ दे दिए हैं।बाकी भी जल्द ही पहुंच जाएंगे।हम मुंह में चांदी की चम्मच लेकर पैदा नहीं हुए,खेत में हल चलाकर पैदा हुए है। इस दौरान आंधी चलने पोस्टर, बैनर व पांडाल हिलने लगा। जिसे कोटवार पकड़कर खड़े रहे।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान बना और झंडा कांग्रेस का लगा।हम कह रहे कि ले लो भैया,प्यार से पत्थर भी पिघल जाएगा। मुंगावली में भी कम अंतर कम रहा है,पहले 5 हजार से हारे थे, अब छह सौ कम रहे हैं। इसलिए स्मार्टसिटी तो जरूर बनवाएंगे। मल्हारगढ़ भी पहली बार जीते हैं।क्षेत्र के लिए जो बेहतर से बेहतर होगा मैं करूंगा। यहां से सीएम गुन्हेरू के लिए निकले।
कार्यकर्ताओं ने की शिकायतें
सीएम जैसे ही आए शिकायतों का दौर भी चला। यहां-वहां से लोग चिल्लाते रहे, दुपट्टा वालों को उतारो, इन्हें हटाओ इन्होंने ही हरवाया है। कार्यकर्ता जोर-जोर से शिकायत कर रहे थे। बक्सनपुर जगभान ने कहा कि बक्सनपुर के मेरे रिश्तेदार वीरभान के यहां झूठी शिकयत पर पुलिस पहुंच गई ।
ऐसा आरोप लगाया था कि बीजेपी की प्रचार के लिए तेरे घर पर पैसा आया है। वो घर पर नहीं था। गरेंठी के लोग भी पहुंचे और घर में घुसकर मारपीट किए जाने की शिकायत की। उन्होंने पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया। कैथल के लोग भी मारपीट की शिकायत लेकर पहुंचे। वहीं सेमरी चक्क का शिब्बू घिसट-घिसट कर सभा में पहुंचा और बोला कि मेरे पास बिल्कुल जमीन नहीं है,जमीन दिलवाओ।

क्षेत्र के लिए घोषणाएं
ग्राम ढोंढिया, सेमरी व बंजारा चक्क के लिए 65 लाख रुपए की लागत से नल जल योजना, ढोंढिया में 12 लाख रुपए की लागत का पंचायत भवन, 10 लाख रुपए का आंगनवाड़ी भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन, विद्युत सब स्टेशन निर्माण, ढोढिया व खोकसी रोड, पीडीएस भवन, सेमरी में प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण कराये जाने की घोषणा की।
ढोंढिया में बांध निर्माण की मांग पर कलेक्टर से सर्वे करके स्टीमेट बनाने को कहा। वहीं गुन्हेरू में आगामी सत्र से हाई स्कूल खोले जाने, 80 लाख की नल जल योजना, गुन्हेरू से मुंगावली रोड रेलवे लाइन से तीन किमी तक, 12 लाख रुपए का पंचायत भवन तथा तालाब गहरीकरण की घोषणा की।

प्रदेश स्तरीय घोषणाएं
– बच्चा पेटमें आएगा तो ४ हजार दूंगा और पालन पोषण के लिए १२ हजार फिर से दूंगा।
– गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चों को पहली से पीएचडी तक फ्री पढ़ाऊंगा।
– गेहुं १७३५ बिकेगा २६५ अलग से डाल दूंगा।इसके साथ पिछले साल के दो सौ भी खाते में डलवाऊंगा।
– गांव में कोई मजदूर की मौत हो जाए तो अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपए पंचायत के पास रखेंगे।

Home / Ashoknagar / मुख्यमंत्री ने कहा- दो हजार का ही तो मामला है, मैं कैसे छोड़ दूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो