scriptभाजपा ने जीता सिंधिया परिवार का गढ़ | BJP won the Cindia family stronghold | Patrika News
अशोकनगर

भाजपा ने जीता सिंधिया परिवार का गढ़

भाजपा 1,24,579 मतों से जीती, 21 साल बाद भाजपा की फिर अप्रत्याशित जीत

अशोकनगरMay 24, 2019 / 12:38 pm

Arvind jain

news

भाजपा ने जीता सिंधिया परिवार का गढ़

अशोकनगर . गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में पहली बार सामान्य व्यक्ति ने सिंधिया परिवार के 62 साल पुराने गढ़ को भेदकर अप्रत्याशित मतों से जीत दर्ज की। 1952 से अस्तित्व में आई इस लोकसभा सीट पर लगातार 1957 से सिंधिया परिवार का कब्जा रहा और यहां पर उस परिवार के सदस्य या उनके द्वारा भेजे गए प्रत्याशी ही जीत सके। 1998 में भाजपा की विजयाराजे सिंधिया ने जीत दर्ज की थी और 20 साल से लगातार इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा था। भाजपा को ज्यादातर हर राउंड में बढ़त मिली और दोपहर ढ़ाई बजे जब कांग्रेस एक लाख वोट से पिछड़ी तो भाजपा कार्यकर्ताओं के चेहरे खिल गए और डॉ.केपी यादव के घर पर भी जीत की खुशी का माहौल शुरू हो गया। लोगों को मिठाई बंटने के साथ ढ़ोल-नगाड़ों के बीच लोग खुशी मनाते दिखे।

 

मैं वचन देताहूं… पूरी मेहनत, ईमानदारी के साथ जनता मेरी प्राथमिकता है। के लिए काम करूंगा। समस्याओं का निस्तारण पूरी मेहनत, ईमानदारी के साथ जनता के लिए काम करूंगा। समस्याओं का निस्तारण मेरी प्राथमिकता है।

डॉ.केपी यादव, भाजपा

झलकियां ,
तेज धूप में पेड़ों की छांव में मुस्तेद रही पुलिस
अशोकनगर. मतगणना स्थल सहित आसपास के मार्गों व चौराहों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व्यवस्था लगाई गई थी लेकिन तेज धूप के कारण पुलिस को कहीं भी छांव की व्यवस्था न होने की वजह से पुलिस को सड़को के किनारे लगे पेड़ो के नीचे खड़े होकर ड्यूटी पर मुस्तेद बने रहे।

मतगणना में बढ़त मिलने पर भाजपाईयों के खिले चेहरे मायूस हुए कांग्रेसी
अशोकनगर. मतगणना के दौरान जिले की तीनो विधानसभाओं में लगातार कांग्रेस पिछड़ती रही। एक या दो राउंड में ही कांग्रेस को बढ़त मिली लेकिन बाद में प्रत्येक राउंड में भाजपा ने अपनी बढ़़त बना रखी थी। इस दौरान मतगणना कक्षों में काउंटिंग के लिए बैठे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में कहीं मायूसी तो भाजपा के खिले हुए चेहरे नजर आए तथा लगातार बढ़त के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह एवं खुशी लहर दौड़ पड़ी।

चेकिंग के बाद अंदर पहुंचे गणना ऐजेन्ट सुरक्षा में तैनात रही सीआरपीएफ
अशोकनगर. मतगणना स्थल पर पहुंचने के बाद प्रवेश द्वार पर कड़ी सुरक्षा एवं चेकिंग के बाद ही गणना ऐजेन्टों को प्रवेश दिया गया। इस दौरान गणना ऐजेंटो को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी गई लिस्ट के अनुसार ही अंदर प्रवेश दिया गया साथ ही कड़ी चेकिंग के दौरान जूते मौजे भी चेक किए। मोबाइल, पर्स व धुम्रपान सामग्री अंदर नहीं ले जाने दिए।

 

गेट पर एएसपी सुनील शिवहरे पूरे समय मौजूद रहे। इस दौरान सामान साथ मे लाने वाले भाजपा कांग्रेस के ऐजेंटो को वापिस लौटाया जिसके बाद वह दूसरे जगह सामग्री रखकर आने के बाद ही प्रवेश मिला। सुबह प्रवेश के समय एसपी पंकज कुमावत भी मौजूद रहे। साथ ही मतगणना केन्द्र के अंदर सीआरपीएफ की सतत निगरानी व चेकिंग के बाद प्रवेश मिल सका।

Home / Ashoknagar / भाजपा ने जीता सिंधिया परिवार का गढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो