scriptजिले के 92 हजार 700 घरों में बने योजना के शौचालय | Clean India Movement | Patrika News
अशोकनगर

जिले के 92 हजार 700 घरों में बने योजना के शौचालय

स्वच्छ भारत अभियान, कलेक्टर ने कहा ओडीएफ की सार्थकता के लिए लोग इन निर्मित शौचालयों का इस्तेमाल करें।

अशोकनगरFeb 17, 2019 / 03:59 pm

Arvind jain

news

जिले के 92 हजार 700 घरों में बने योजना के शौचालय

अशोकनगर. स्वच्छ भारत अभियान के तहत अब तक जिले के 92 हजार 796 घरों में शौचालय बन चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा अशोकनगर ब्लाक में 26 हजार 812, मुंगावली में 25 हजार 330, ईसागढ़ में 23 हजार 576 और चंदेरी ब्लॉक में 17 हजार 79 शौचालय बन चुके हैं। इस पर कलेक्टर ने कहा कि जिले को ओडीएफ बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि अब लोग अपने घरों में निर्मित शौचालयों का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें।


जिले के ओडीएफ घोषित होने के बाद हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिले को स्वच्छता सम्मान प्रदान किया था। इस सम्मान को शुक्रवार को कलेक्टर डा. मंजू शर्मा और विधायक जजपालसिंह जज्जी ने जिला पंचायत सीईओ अजय कटेसरिया को प्रदान किया। साथ ही ओडीएफ घोषित होने में सहभागिता करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

ग्रामीण स्कूलों में पंचायत और शहरी में नपा की जिम्मेदारी
साथ ही कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में शौचालयों के रखरखाव की जिम्मेदारी ग्राम पंचायतों को तथा शहरी क्षेत्र के स्कूलों में शौचालयों के रखरखाव की जिम्मेदारी नगरीय निकायों को दिए जाने के निर्देश दिए। ताकि स्कूलों के शौचालय छात्र-छात्राओं के उपयोग लायक बने रहें। बैठक में जनपद सीईओ आयुषी गोयल, संजीव कुमार, कल्पना यादव, जिला समन्वयक सरिता बंसल, बीडीओ शरीफ खान, ब्लॉक समन्वयक अमित गुप्ता, सतपाल सिंह जाट, सनिल खरे, पवन धार्मिक को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Home / Ashoknagar / जिले के 92 हजार 700 घरों में बने योजना के शौचालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो