scriptOpposed to inflation: कांग्रेस नेे किया प्रदर्शन, बैलगाड़ी के साथ निकाली रैली | Congress performed in city | Patrika News
अशोकनगर

Opposed to inflation: कांग्रेस नेे किया प्रदर्शन, बैलगाड़ी के साथ निकाली रैली

प्रधानमंत्री व भाजपा नेताओं के पोस्टरों के साथ निकाली रैली, बोले-इन्हें नहीं है चिंता

अशोकनगरMar 10, 2021 / 11:27 pm

Manoj vishwakarma

Opposed to inflation: कांग्रेस नेे किया प्रदर्शन, बैलगाड़ी के साथ निकाली रैली

Opposed to inflation: कांग्रेस नेे किया प्रदर्शन, बैलगाड़ी के साथ निकाली रैली

अशोकनगर. बढ़ती मंहगाई के विरोध में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित अन्य भाजपा नेताओं के फोटो लगे पोस्टरों के साथ शहर में रैली निकाली और कहा कि इन्हें आमजन की कोई चिंता नहीं है। साथ ही बढ़ती महंगाई पर केंद्र व प्रदेश सरकार को कोसा। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के लिए नंगा-भूखा कहने के बयान पर खेद जताया।
कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई और शहर में व्याप्त समस्याओं व नपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए विरोध-प्रदर्शन किया, वहीं शहर में जगह-जगह मंहगाई से संबंधित पोस्टर भी लगाए गए। साथ ही गांधी पार्क से रैली निकाली जो शहर के सभी प्रमुख मार्गों से होते हुए वापस गांधी पार्क पर समाप्त हुई। रैली के पीछे कांग्रेसी बैलगाड़ी लेकर भी चले। कार्यक्रम में कुछ आदिवासी महिलाओं को भी शामिल किया गया, धूप में यहमहिलाएं छोटे-छोटे बच्चों कागले से चिपकाकर और साड़ी से छिपाकर धूप से बचाने का प्रयास करती दिखीं और कांग्रेसी बैलगाड़ी पर बारी-बारी से खड़े होकर फोटो खिंचवाते नजर आए। हालांकि बाद में महिलाओं की समस्या देख उनके बच्चों को बैलगाड़ी में बिठाया गया। रैली समाप्त होने पर राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया।
कांग्रेस के ज्ञापन में यह भी मांग शामिल

– डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस व सीएनजी व खाद्य पदार्थों और डीएपी, यूरिया व कीटनाशक दवाओं के बढ़े हुए दामों को वापस लिया जाए।
– नपा अशोकनगर में व्याप्त भृष्टाचार, अनियमितता व गुणवत्ताहीन कार्य की जांच कराकर शहर की आम जनता को न्याय दिलाएं।
– नपा परिषद भंग होने के बाद करोड़ों रुपए के गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं, गुणवत्ता के मापदंड कोई एजेंसी स्थापित नहीं कर रही।
– शहर के रेलवे स्टेशन पर नवीनीकरण के लिए पिछले वर्ष करोड़ों रुपए खर्च किए थे और एक वर्ष में ही हालत जर्जर हो गई है।
– कोरोना की आड़ में रेलवे द्वारा बढ़ाए गए किराए को वापस लिया जाए और समस्त पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरु किया जाए।

सिंधिया को कांग्रेस में नहीं लेना चाहिए वापस

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को नंगा-भूखा कहा था, बुधवार को प्रेसवार्ता कर उन्होंने अपने बयान पर खेद जताया और कहा कि शिवराजसिंह पांच एकड़ जमीन से हजारों एकड़ जमीन के मालिक कैसे हो गए, इस बयान पर अभी भी कायम हूं। वहीं उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को जरूरत के समय धोखा दिया और छल-कपट व बेइमानी की राजनीति कर पार्टी में छुरा भौंका, ऐसे नेता या कार्यकर्ता को कभी कांग्रेस में वापस नहीं लेना चाहिए।

Home / Ashoknagar / Opposed to inflation: कांग्रेस नेे किया प्रदर्शन, बैलगाड़ी के साथ निकाली रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो