scriptसप्ताह के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को बंद रहेंगी चार पैसेंजर ट्रेन | Four passenger trains will be closed for two days each week | Patrika News
अशोकनगर

सप्ताह के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को बंद रहेंगी चार पैसेंजर ट्रेन

दिसंबर के पूरे महीने भी प्रत्येक में दो दिन बंद रखी गईं चारों पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी।

अशोकनगरDec 28, 2018 / 10:05 am

Arvind jain

news

सप्ताह के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को बंद रहेंगी चार पैसेंजर ट्रेन

अशोकनगर. जनवरी महीने में प्रत्येक सप्ताह के बुधवार व शनिवार को रूट की चार पैसेंजर ट्रेन बंद रहेंगी। दिन के समय चलने वाली इन ट्रेनों के बंद रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि दिसंबर महीने में भी प्रत्येक सप्ताह के दो दिन इन चारों पैसेंजर ट्रेनों को रद्द रखा गया और अब रेलवे ने इनकी रद्द अवधि को बढ़ा दिया है।

स्टेशन प्रबंधक बीएल मीणा के मुताबिक दिन के समय चलने वाली 51608 गुना-बीना पैसेंजर, 51609 बीना-गुना पैसेंजर दो जनवरी से दो फरवरी तक सप्ताह के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को रद्द रहेगी। वहीं दो फरवरी तक प्रत्येक सप्ताह के बुधवार व शनिवार को बीना-ग्वालियर और ग्वालियर-बीना पैसेंजर भी गुना से बीना के बीच बंद रहेगी। इससे यह ट्रेन ग्वालियर से गुना के बीच चलेगी और गुना से ही वापस ग्वालियर के लिए जाएगी। इसकी सूचना स्टेशन पर भी चस्पा कर दी गई है और स्टेशन प्रबंधक ने इसका कारण लाइन में चलने वाले काम को बताया है।

इसके पहले रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाते समय 250 टन वजन की क्रेन अचानक अनियंत्रित होकर रेलवे पटरी पर गिर गई थी। इससे करीब 25 फिट लंबाई तक रेलवे पटरी तीन हिस्सों में टूट गई और कई स्लीपर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इससे बीना-कोटा रेलवे ट्रेक पर ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया था । घटना के करीब सवा घंटे बाद रेलवे की दुर्घटना राहत ट्रेन गुना से मौके पर पहुंची, वहीं ठेकेदार ने जेसीबी मंगाकर क्रेन को उठाने का काम शुरू कर दिया था, लेकिन अधिकारियों की मानें तो रेलवे की क्रेन आने के बाद ही इसे उठाया जा सकता था और तब तक रेलवे ट्रेक पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहा था।

Home / Ashoknagar / सप्ताह के प्रत्येक बुधवार व शनिवार को बंद रहेंगी चार पैसेंजर ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो