उधारी में अनाज खरीदा और बिना भुगतान किए भागा व्यापारी, प्रकरण दर्ज

उधारी में अनाज खरीदा और बिना भुगतान किए भागा व्यापारी, प्रकरण दर्ज

Arvind jain | Updated: 26 Jul 2019, 05:04:49 PM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India


- किसानों का लाखों रुपए का भुगतान बकाया, व्यापारी पिता-पुत्र घर में ताला लगाकर फरार।

अशोकनगर। किसानों से पहले तो उधारी borrowing में अनाज खरीदा और खरीदे गए अनाज का भुगतान किए बिना ही व्यापारी पिता-पुत्र घर में ताला लगाकर भाग गए। इससे व्यापारी पर किसानों farmers के लाखों रुपए बकाया है, किसानों की शिकायत complaint पर पुलिस ने व्यापारी पिता-पुत्र के खिलाफ अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

 

घर में ताला लगाकर भाग गए

मामला जिले के बंगलाचौराहा का है। बमौरीशाला रोड पर व्यापारी कैलाशचंद जैन और उसका पुत्र अभिषेक जैन अपने घर में बिना किसी लाईसेंस किसानों से उधारी में अनाज खरीदते थे और उस अनाज को बाहर की बडी मंडियों में बेचकर किसानों को भुगतान करते थे। इससे किसान उधारी में उसे अनाज बेच देते थे, लेकिन भुगतान किए बिना ही किसानों का लाखों रुपए डकार कर व्यापारी पिता-पुत्र घर में ताला लगाकर भाग गए।

 


प्रकरण दर्ज कर लिया
व्यापारी के घर पिछले आठ दिन से ताला लटका हुआ है और फोन भी बंद है। इसकी शिकायत करीब डेढ़ दर्जन किसानों ने बहादुरपुर थाने में की थी और दो दिन में कलेक्ट्रेट पहुंचकर भी शिकायत की। इस पर पुलिस ने बुधवार को व्यापारी कैलाशचंद जैन और उसके बेटे अभिषेक जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।



किसानों के लाखों रुपए खाकर भागे हैं व्यापारी पिता-पुत्र-
पुलिस थाने में की गई शिकायत में गीलारोपा निवासी निरनसिंह पुत्र खुमानसिंह कटारिया ने बताया कि 1925 रुपए क्विंटल की रेट पर उससे 205 क्विंटल गेहूं खरीदा था, लेकिन भुगतान करने की वजाय व्यापारी पिता-पुत्र भाग गए।

 

भुगतान किए ही भाग गए।
वहीं बनहाई निवासी वीतेश पुत्र राजभानसिंह यादव से 3400 रुपए क्विंटल की दर पर 40.5 क्विंटल उड़द, राजपाल पुत्र कमरजीतसिंह से 2000 रुपए क्विंटल की रेट पर 60.85 क्विंटल गेहूं, बरखेड़ा जमाल निवासी गोविंद पुत्र उमकारसिंह दांगी 4200 रुपए क्विंटल की रेट पर 20.55 क्विंटल चना, गुपलिया निवासी ज्ञानसिंह पुत्र बादामसिंह यादव से दो हजार रुपए क्विंटल की रेट पर 75 क्विंटल गेहूं, लप्तौरा निवासी खूबसिंह से 4000 रुपए क्विंटल की रेट पर 40 क्ंिवटल चना खरीदा था। इसी तरह से अन्य किसानों से भी सैंकड़ों क्विंटल अनाज उधारी में खरीदा, जिसे बेचकर व्यापारी पिता-पुत्र बिना भुगतान किए ही भाग गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned