scriptहोली के रंगो में डूबा शहर, खुब हुआ हुड़दंग | Holi | Patrika News
अशोकनगर

होली के रंगो में डूबा शहर, खुब हुआ हुड़दंग

टोलियां बनाकर निकले युवाओं में दिखा उत्साह, ढोल-ढमाकों पर किया नृत्य, जिलेभर में मनाई पारम्परागत होली, एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाकर दी शुभकामनाएं

अशोकनगरMar 23, 2019 / 12:50 pm

Arvind jain

news

होली के रंगो में डूबा शहर, खुब हुआ हुड़दंग

अशोकनगर. रंगों का पर्व होली का त्यौहार गुरूवार को जिलेभर में पारम्परागत उमंग, उत्साह के साथ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सुबह से ही हुरयारों की टोलियां मुख्य चौराहों सहित गली मोहल्लों में रंग और गुलाल उड़ती हुईं नजर आईं। लोगों ने पुराने गिले शिकवे भुलाकर एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाया और होली की शुभकामनाएं दीं।
होलिका दहन के साथ शुरू हुआ होली उत्सव रंगपंचमी तक मनाया जाएगा। जिसमें हुरेरी और रंगपंचमी के दिन मुख्य रूप से रंगों से होली खेली जाती है। इस वर्ष लोगों ने पिछले वर्षों की अपेक्षा अधिक उत्साह व उमंग के साथ होली का त्यौहार मनाया। सुबह से ही युवा और बच्चे विभिन्न रंगों में रंगे हुए नजर आए वहीं बड़े एवं बुजुर्ग भी अपने आपको इन रंगों से नहीं बचा पाए और वे भी रंगे हुए दिखाई दिए। छोटे-छोटे बच्चे भी रंगों से दूर नहीं रह सके और पिचकारी में रंग भरकर एक-दूसरे पर रंग डालते हुए नजर आए। वहीं महिलाएं व युवतियों ने भी टोलियों में एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली का त्यौहार मनाया और शुभकामनाएं दीं। जिन घरों में अनरई की होली थी, उनके घर लोगों ने पहुंचकर परिजनों को तिलक लगाया।

इस दौरान शहर में विभिन्न स्थानों पर होली मिलन समारोह मनाया गया। जिसमें ढोल-ढमाकों पर चल रहे होली के गानों पर युवाओं ने जमकर डांस किया। युवाओं के समूह बैंड, नगाड़े व डीजे के साथ शहर की सड़कों पर घूमते नजर आए। जिसमें युवाओं ने उत्साह के साथ नृत्य किया और एक-दूसरे पर गुलाल व रंग डालकर त्यौहार मनाया।

news 2

सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस
होली के त्यौहार और उत्साह में कोई विघ्न न पड़े, इसके लिए सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। मुख्य चौराहों पर पुलिस की टुकडियां तैनात की गईं। गांधी पार्क पर पुलिस टीम के साथ वज्र वाहन भी तैनात रहा। इस दौरान पुलिसकर्मी होली के हुड़दंग पर नजर रखे रही।

आतंकवाद का जलाया पुतला
गांधीपार्क पर हिंदू उत्सव समिति द्वारा होलिका दहन के दौरान आतंकवादी अजहर मसूद का पुतला भी जलाया। समिति का कहना था कि आतंकवाद खत्म होना चाहिए। अजहर मसूद जो भारत में आतंकवादी हमले कराने का जिम्मेदार है। ऐसे आतंकवादी का पुतला दहन उनके द्वारा किया गया।

Home / Ashoknagar / होली के रंगो में डूबा शहर, खुब हुआ हुड़दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो