scriptशिवराज बोले राहुल बाबा किसान-किसान चिल्ला रहे लेकिन यह नहीं जानते कि गेहूं की बाली आड़ी लगती है या खड़ी | jan ashirvad yatra | Patrika News
अशोकनगर

शिवराज बोले राहुल बाबा किसान-किसान चिल्ला रहे लेकिन यह नहीं जानते कि गेहूं की बाली आड़ी लगती है या खड़ी

जन आशीर्वाद में शिवराज का राहुल-सिंधिया और दिग्विजय पर तंज,

अशोकनगरOct 15, 2018 / 10:03 am

Arvind jain

news

शिवराज बोले राहुल बाबा किसान-किसान चिल्ला रहे लेकिन यह नहीं जानते कि गेहूं की बाली आड़ी लगती है या खड़ी

अशोकनगर। आचार संहिता लगने के बाद जिले में जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चंदेरी और मुंगावली में चुनावी सभा की। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसे।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा किसान-किसान चिल्ला रहे हैं लेकिन यह तक नहीं जानते कि गेहूं की बाली आड़ी लगती है या खड़ी, मेड इन चित्रकूट की बात कर रहे हैं लेकिन अब तक मेड इन अमेठी लिखवा नहीं पाए।


साथ ही यह भी कहा कि हमारी सरकार श्रीमान बंटाढ़ार की तरह भुक्कड़ सरकार नहीं, जिनके पास वेतन देने तक के पैसे नहीं होते थे और प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था चौपट कर दी, शिक्षाकर्मी बना दिए और 500 रुपए वेतन के गुरूजी बना दिए।

 

शिवराजसिंह ने कहा कि हमने शिक्षको की स्थिति सुधारी है, वही प्रदेश को बीमारू राज्य से प्रगतिशील बनाया और आगे समृद्धशाली बनाएंगे। यह भी कहा कि कांग्रेस झूठी वोटरलिस्ट बनाकर कोर्ट पहुंचती है, हमने उन पर दावार कर दिया और ऐसे नेताओं को जेल भी भिजवाएंगे।


वहीं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमने परिवार की तरह सरकार चलाई कभी महाराजा बनकर जय-जयकार नहीं कराई, राजमहलों में रहने वाले राजपाट करने वाले परेशान हैं और पानी पी-पी कर गाली देते हैं।


मुख्यमंत्री ने कांग्रेसियों पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही सरकारी योजनाओं को भी गिनाया और संबल योजना में जिले को मिले लाभ की भी जानकारी दी, यह भी कहा कि हमने कभी योजनाओं में जातिगत भेदभाव नहीं किया।

 

मुंगावली में रोड शो…
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले में दो चुनावी सभाएं की और चंदेरी से मुंगावली तक 38 किमी रथ के माध्यम से चले। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान वह गांवों में भी रुके।

वहीं मुंगावली में पहुंचकर रोड शो किया। इस दौरान उन्होंनेचंदेरी से मुंगावली में रोड शो भी किया और मुंगावली शहर में भी करीब डेढ़ घंटे तक रोड शो किया। इसके बाद सभास्थल पहुंचे और सभा को संबोधित किया।

वहीं उपचुनाव के बारे में भी कहा कि भले ही हम उपचुनाव नहीं जीत पाए लेकिन दिल जरूर जीता है।

पुलिस ने की धक्कामुक्की….
चंदेरी में सभा के दौरान करीब दो दर्जन महिलाएं मुख्यमंत्री के पास शिकायत करने के लिए जा रही थीं, तो सभा स्थल के पास पुलिस ने रोक लिया और महिलाओं को धक्कामुक्की करते हुए पुलिस दूर सभा स्थल से दूर ले गई और वहीं पर रोककर रखा।

बाद में मुख्यमंत्री का काफिला निकलने के बाद महिलाओं को छोड़ा गया। इससे महिलाओं ने भारी नाराजगी जताई।

चोरी से जलाई गई बिजली….

मुख्यमंत्री की सभा में चोरी से बिजली का इस्तेमाल किया गया। जहां पर खंभों से तार डालकर सभास्थल पर बिजली की व्यवस्था की गई। जब इस संबंध में बिजली कंपनी के जेई शैलेस केसरिया से पूछा तो वह स्पष्ट जबाव नहीं दे सके।

तीन बार पूछने पर उन्होंने अलग-अलग जबाव दिए। जेई ने एक बार कहा कि जनरेटर से बिजली जलाई गई है, फिर बोले कि सभा के लिए कनेक्शन लिया गया था। लेकिन वास्तविकता में सभास्थल पर कहीं भी मीटर नहीं लगा था।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में यह भी रहा खास…
– मुंगावली में सभा के लिए लगाया गया टेंट मुख्यमंत्री के आने से पहले ही उड़ गया, जिससे जनता में भगदड़ मच गई और लोगों ने टेंट को पकड़कर संभाला। वहीं कार्यक्रम में लोगों को बसों से लाया गया था।

– सभा में मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान बाईसाहब यादव, जगन्नाथसिंह यादव, केपी यादव और जयमंडल यादव के समर्थक अपने-अपने दावेदारों के जयकारे लगाने लगे तो मुख्यमंत्री ने भाषण बंद कर रोका, कहा दिल से बोलता हूं।

– मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि मैंने तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं को साडिय़ां और चप्पल दीं तो कांग्रेसियों ने कहा मामा की चप्पल पहनने से कैंसर हो जाएगा।

– मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन के बाद मुझे बीमारू राज्य मिला था, मैं जनता को हिसाब दे रहा हूं, लेकिन कांग्रेस हिसाब से 50 साल में क्या किया। कमलनाथ केंद्रीय भूतल मंत्री थे और राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढ़े ही गड्ढे थे।

– मुख्यमंत्री जाने लगे तो किसानों ने चिल्लाते हुए कहा मामा पिछली फसल का भुगतान आज तक नहीं मिला। कई किसानों ने लिखित आवेदन भी सौंपे, मुख्यमंत्री सभी के पास नहीं पहुंचे तो किसानों ने नारेबाजी भी की।

मुख्यमंत्री ने यह की सभा से घोषणाएं…
– जिले की सिंचाई क्षमता 40 हजार हेक्टेयर कर दी और जल्दी ही 80 हजार हेक्टेयर कर दी जाएगी। किसानों को सोयाबीन पर 500 रुपए क्विंटल बढ़ाकर दिलाया जाएगा।

– दीपावली तक मप्र के किसी भी गरीब का घर अंधेरे में नहीं रहेगा, जहां लाइन नहीं जा पा रही है वहां पर सोलर ऊर्जा लगवाई जाएगी और 2023 तक एक भी मकान कच्चा नहीं रहेगा।

– संबल में 2.22 करोड पंजीयन हुए, 77 लाख परिवारों के छह हजार करोड़ रुपए के बिजली बिल भरे। दो महीने रुको अपनी सरकार आएगी सबके बिल भरेगी।

– ऐसा मप्र बनाकर दूंगा, जहां बच्चे कभी निराश नहीं होंगे। उपचुनाव में चूक गए, इस बार मत चूकना क्योंकि प्रदेश में फिर से हमारी ही सरकार आ रही है।
– कच्चे मकानों की जगह सभी के पक्के मकान बनेंगे और वास्तविकता में वहीं सच्ची आजादी मानी जाएगी।

ये रहा खास….

– श्रीमान बंटाढ़ार की तरहभुक्कड़ सरकार नहीं जिनके समय में वेतन देने तक के पैसे नहीं थे, जिन्होंने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था चौपट कर दी, शिक्षाकर्मी बना दिए और 500 रुपए में गुरुजी रख दिए।
– बोले झूठी वोटर लिस्ट बनाकर कोर्ट जाती है कांग्रेस, हमने दावा ठोक दिया और जेल भिजवाएंगे। दीवारों पर ही लिखा रह गया सिंधिया सरकार कमलनाथ सुन भी नहीं रहे।
– चोरी की बिजली से हुई मुख्यमंत्री की सभा, बिजली कंपनी बोली मीटर नहीं लगा पाए। चंदेरी में महिलाओं के साथ पुलिस ने की धक्कामुक्की।

Home / Ashoknagar / शिवराज बोले राहुल बाबा किसान-किसान चिल्ला रहे लेकिन यह नहीं जानते कि गेहूं की बाली आड़ी लगती है या खड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो