script5 दिन में भर लें लाड़ली बहना योजना के फार्म, 30 अप्रैल रात 9 बजे बंद हो जाएगा पोर्टल | Ladli Bahna Yojana forms last 5 days , portal closed 30 April 9 pm | Patrika News
अशोकनगर

5 दिन में भर लें लाड़ली बहना योजना के फार्म, 30 अप्रैल रात 9 बजे बंद हो जाएगा पोर्टल

लाड़ली बहना योजना के तहत 1000 रुपए महीना लेना चाहते हैं, तो जल्दी करें, क्योंकि इस योजना के तहत फार्म भरने के मात्र 5 दिन शेष बचें हैं.

अशोकनगरApr 26, 2023 / 04:13 pm

Subodh Tripathi

ladli_bahana1.jpg

अशोकनगर. अगर आप भी लाड़ली बहना योजना के तहत पात्र हैं और इस योजना के तहत 1000 रुपए महीना लेना चाहते हैं, तो जल्दी करें, क्योंकि इस योजना के तहत फार्म भरने के मात्र 5 दिन शेष बचें हैं, 30 अप्रैल इस योजना के तहत फार्म भरने की अंतिम तारीख है, इसलिए 30 अप्रैल को रात 9 बजे ही पोर्टल बंद हो जाएगा। हालांकि सीएम ने योजना की शुरुआत में जरूरत पडऩे पर तारीख बढ़ाने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं आया है।

 

लाड़ली बहना योजना में आवेदन सिर्फ पांच दिन और किए जा सकते हैं, 30 अप्रैल आवेदन की अंतिम तारीख है और रविवार होने के बाद भी 30 अप्रैल को सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक योजना का पोर्टल चलेगा। हालांकि इसके बाद आवेदन की प्रविष्टि होना बंद हो जाएगा।

लाड़ली बहना योजना के तहत 23 से 60 वर्ष तक की उम्र की पात्र महिलाओं के खातों में हर माह एक-एक हजार रुपए शासन से मिलेंगे। इसके लिए जिले में अब तक एक लाख 34 हजार 432 महिलाओं के रजिस्ट्रेशन इस योजना के पोर्टल पर हो चुके हैं। जिनमें से एक लाख 8 हजार 598 महिलाओं के बैंक खाते से आधार लिंक है और एक लाख 6 हजार 489 के खाते में डीबीटी एक्टिव है। यानी जिन महिलाओं के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, उनमें से 81 फीसदी के खाते आधार से लिंक हैं और 79 फीसदी के खातों में डीबीटी एक्टिव है। इसलिए इन शेष महिलाओं को भी समय सीमा में अपने खाते से आधार लिंक व डीबीटी एक्टिव कराना होगा।

विकासखंड़ों में एसडीएम नोडल, निर्देश दिए कि न छूटे कोई महिला

जिपं सीईओ एवं लाड़ली बहना योजना की नोडल अधिकारी डॉ.नेहा जैन का कहना है कि 30 अप्रैल को रात 9 बजे तक पोर्टल पर आवेदनों की प्रविष्टि हो सकेगी। इसके लिए सभी एसडीएम को विकासखंड़ों में नोडल बनाया गया है, साथ ही उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि अंतिम तिथि तक कोई भी पात्र महिला योजना में रजिस्ट्रेशन कराने में वंचित न रहे। इसके लिए एसडीएम अपने क्षेत्र के जनपद सीईओ व सीएमओ के माध्यम से शेष सभी महिलाओं के आवेदन कराएंगे, ताकि अंतिम तिथि तक सभी पात्र महिलाओं के इस योजना में रजिस्ट्रेशन हो सकें।

Home / Ashoknagar / 5 दिन में भर लें लाड़ली बहना योजना के फार्म, 30 अप्रैल रात 9 बजे बंद हो जाएगा पोर्टल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो