scriptजिले की पहली बारिश में खुला पड़ा हजारों क्विंटल चना | latest hindi news from ashoknagar | Patrika News
अशोकनगर

जिले की पहली बारिश में खुला पड़ा हजारों क्विंटल चना

जिले की पहली बारिश में खुला पड़ा हजारों क्विंटल चना

अशोकनगरJun 06, 2018 / 01:41 pm

दीपेश तिवारी

asoknagar, ashoknagar news, kisaan, channa tulai, ashoknagar patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp,

जिले की पहली बारिश में खुला पड़ा हजारों क्विंटल चना

अशोकनगर। जिले में पहली बारिश में खुले में पड़ा हजारों क्विंटल चना बारिश में भीगा मंगलवार को तेज बारिश के साथ आंधी तूफान के साथ ही तेज बारिश हुई। जिसमें समर्थन मूल्य पर हो रही चने की खरीदी केंद्रों पर हजारों बोरी चना खुले में पड़ा हुआ है जिससे बारिश से सारा चना पानी में भीग गया। खरीदी केंद्रों में उठाओ क्षमता ना होने से चना खुले में पड़ा हुआ था। पत्रिका टीम ने जब खरीदी केंद्रों पर जाकर देखा गया तो सैकड़ों चने की बोरियां खुले में पड़ी हुई थी और भीग रही थी जिनको ढकने के लिए समिति प्रबंधक द्वारा इक्का-दुक्का ही त्रिपाल की व्यवस्था की थी जिससे पूरा चना खुले में बारिश के पानी से भीग रहा था ऐसे में भीगा हुआ चना खराब हो सकता है।

गौरव ब्रदर्स गोदाम क्रमांक 15 बाबूलाल चक्रेश कुमार नंबर 14 कल 2:30 बजे अचानक तेज आंधी में फलों के ऊपर लगे टीन सेट एंगल सहित हवा में उड़ गए। जिसमें दोनों ही गोदामों की दीवारें क्रेक हो गई आंधी इतनी तेज थी कि लोहे के मोटे-मोटे एंगल भी नाचते हुए चले गए। साथी दीवारों में गड़े एंगल होने के कारण हवा से एंगल और दिवाल भी टूट कर बिखर गई। साथी दीवालभी क्रेक हो गई इससे फडो के अंदर रखा व्यापारियों का माल बारिश में गीला हो गया। जैसे ही तेज आंधी आई तो सभी हम्माल और व्यापारी बाहर आ गए और देखते ही देखते फडो के ऊपर लगा टीन सेट हवा में उड़ गया।

इससे पहले भी किसानों को समर्थन केंद्र में अपने सामान को लेकर परेशान होना पड़ा है। जिससे कई किसानों को तकलीफ हुई। अपनी बारी का इंतजार करते हुए किसान बीमार पड़ गए। फसल का मूल्य अच्छा न मिलने के चक्कर में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद सरकार ने उनकी बात सुनते हुए, कुछ निर्णय लिए है। अभी इस समय 1 से 10 जून तक किसान आंदोलन जारी है। पुलिस द्वारा जगह जगह पेहरेदारी जारी है। जिससे कही कोई घटना न हो जाएं। आने वाले विधान सभा चुनाव के चलते भी सरकार किसानों को उदास नहीं करना चाहती।

Home / Ashoknagar / जिले की पहली बारिश में खुला पड़ा हजारों क्विंटल चना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो