scriptएयर कंडीशनर का प्रचार, कोई दौड़ाएगा ऑटो तो कोई दिखाएगा हीरे की चमक | Mungawali assembly bye election | Patrika News
अशोकनगर

एयर कंडीशनर का प्रचार, कोई दौड़ाएगा ऑटो तो कोई दिखाएगा हीरे की चमक

नाम वापसी के आखिरी दिन एक अभ्यर्थी ने फार्म खींचा, बाकी को हुआ चुनाव चिन्हों का आवंटन

अशोकनगरFeb 09, 2018 / 11:18 pm

योगेंद्र Sen

ashoknagar news, ashoknagar patrika news, mp patrika news, mp election, mungawali election
अशोकनगर. मुंगावली विधानसभा उप चुनाव में प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन शुक्रवार को कर दिया गया है। यहां निर्दलीय प्रत्याशियों को एयर कंडीशनर, ऑटो, अलमारी, हीरा, केक जैसे चुनाव चिन्ह मिले हैं। नाम वापसी के आखिरी दिन केवल एक अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस लिया।जिसके बाद अब १३ प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं।
उप चुनाव के तहत शुक्रवार को नाम वापस लेने का आखिरी दिन था। इसके लिए दोपहर तीन बजे तक का समय दिया गया था। कुल १४ उम्मीदवारों में से केवल रामनिवास ने ही अपना नाम वापस लिया। इसके बाद शेष अभ्यर्थियों को प्रेक्षक राजेश कुमार की उपस्थिति में चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए। मैदान में अब भाजपा व कांग्रेस के अलावा ११ निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। उप चुनाव में तीन महिला प्रत्याशी ११ पुरुष प्रत्याशियों को टक्कर देंगी।
दोनों प्रमुख विपक्षी दलों कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशियों सहित पार्टियों के दिग्गज नेता पिछले करीब दो माह से क्षेत्र में सक्रिय हैं। लगातार सभाओं व जन संपर्क का दौर जारी हैं। चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद अब निर्दलीय प्रत्याशियों का प्रचार का दौर शुरू होगा। अपने-अपने चुनाव चिन्हों के साथ प्रत्याशी क्षेत्र में जनता के बीच पहुंचकर वोट मांगेंगे।
प्रेक्षक ने ली बैठक

सामान्य प्रेक्षक ने उप चुनाव में शामिल अभ्यर्थियों की बैठक भी ली। जिसमें उन्होंने का कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप उप चुनाव संपन्न कराने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गईहैं। प्रत्याशियों को आदर्श आचरण संहिता का अक्षरश: पालन करना होगा। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी बीएस जामौद ने बिना अनुमति सभा एवं जुलूस का आयोजन न करने और मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन न देने की बात कही। बैठक में अपर कलेक्टर एके चांदिल ने बूथ व्यवस्था, वाहन स्वीकृति, मतदान एवं मतगणना एजेंटों की नियुक्ति आदि के संबंध में जानकारी दी। बैठक में रिटर्निंग अधिकारी रवीश श्रीवास्तव, सहायक रिटर्निंग आफीसर नीना गौर एवं संबंधित अधिकारी व प्रत्याशी उपस्थित रहे।
ये मिल चुनाव चिन्ह

कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेन्द्रसिंह यादव को हाथ का पंजा व भाजपा की बाईसाहब यादव को कमल का फूल चुनाव चिन्ह मिला है। जो पार्टियों के चुनाव चिन्ह हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी से बगावत कर निर्दलीय फॉर्म भरने वाले आशीष पालीवाल को ऑटो चुनाव चिन्ह मिला है।
वे अपना नामांकन दाखिल करने भी ऑटो से ही पहुंचे थे। इसके अलावा महानवादी पार्टी के ऊधमसिंह कुशवाह को हॉकी और बॉल, पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड के प्रवीण लोधी को सीटी, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के राजकुमार नरवरिया को आदमी व पालयुक्त नौका, निर्दलीय प्रत्याशी अकलवती अहिरवार को अलमारी, अनरतसिंह अहिरवार को बाल्टी, अभयसिंह को एअर कंडीशनर, आशीष आनंद पालीवाल को ऑटो-रिक्शा, जगदीश को गुब्बारा, लालाराम टडैय़ा को हीरा, मोहम्मद सलीम को केक और सावित्री लोधी को ब्लैक बोर्ड चुनाव चिन्ह मिला है।

Home / Ashoknagar / एयर कंडीशनर का प्रचार, कोई दौड़ाएगा ऑटो तो कोई दिखाएगा हीरे की चमक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो