scriptशहर में गंदे पानी की सप्लाई से नाराज पार्षद पहुंचे फिल्टर प्लांट, जताई नाराजगी | Napa's dislocation | Patrika News
अशोकनगर

शहर में गंदे पानी की सप्लाई से नाराज पार्षद पहुंचे फिल्टर प्लांट, जताई नाराजगी

-मौके पर पहुंचे सब इंजीनियर को पार्षदों ने दिखाया गंदा पानी कहा जांच कराएं

अशोकनगरJan 20, 2019 / 11:39 am

Arvind jain

news

शहर में गंदे पानी की सप्लाई से नाराज पार्षद पहुंचे फिल्टर प्लांट, जताई नाराजगी


अशोकनगर. शहर में लोगों के लिये पीने के पानी की सप्लाई में आ रहे गंदे पानी की शिकायत को लेकर नपा के करीब आधा दर्जन से अधिक पार्षद फिल्टर प्लांट पहुंचे। जहां उन्होंने मौके पर पड़ी फिटकरी को देख नाराजगी व्यक्त की और मौके पर पहुंचे सब इंजीनियर को पानी की जांच कराने की बात कही। शनिवार को नगरपालिका के करीब ०४ पार्षद व ०५ पार्षद पति टोरिया स्थित फिल्टर प्लांट पहुंचे। जहां उन्होंने शहर में पानी सप्लाई में आ रही अनिमितताओं को लेकर नाराजगी व्यक्त की।
पार्षद सत्येन्द्र यादव एवं रोशन यादव ने कहा कि फिल्टर प्लांट पर जो फिटकरी आ रही है जो गुणवत्ताहीन है। साथ ही ब्लीचिंग पावडर भी सही नहीं डाला जा रहा है जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी मटमेला पहुंच रहा है। ऐसे में लोगो की सेहत से भी खिलवाड़ हो रहा है। जिसके बाद मौके पर पहुंचे सब इंजीनियर अंबक पाराशर को फिटकरी दिखाकर उनसे पूछा कि यह किस तरह की फिटकरी है।
साथ ही उन्होंने मटमेला पानी भरकर दिखाया और पानी की शुद्धता पर सवाल खड़े करते हुए पानी की जांच कराने की बात कही। जिसके बाद सब इंजीनियर ने भी गुना से पानी की जांच कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान भाजपा एवं कांग्रेस के सभी पार्षद एकजुट होकर नगरपालिका की कार्यप्रणाली असंतुष्ट नजर आए। इस दौरान पार्षद ऋषि त्रिपाठी, ब्रजकिशोर नामेदव, सत्येन्द्र यादव, रोशन यादव, पार्षद पति वाहिद पटेल, सलिल त्रिपाठी, कुलदीप दुबे, मुकेश खरे, बादाम सिंह लोधी, संजू जाटव आदि दोपहर में टोरिया पर स्थित फिल्टर प्लांट पर पहुंचे।

गंदा पानी देख सीएमओ को लगाया फोन
जब पार्षदों ने फिल्टर प्लांट पर जाकर देखा तो वहां पर मटमेला पानी और फिटकरी पड़ी हुई थी तो कर्मचारियों से बात की गई तो पार्षदो को संतोषजनक जबाब नहीं मिल सका जिसके पार्षदों ने मौके पर से ही नपा सीएमओ बीडी कतरोलिया को फोन लगाकर जानकारी मांगी और वहां की अनिमितताएं बताई इसके पहले भी पार्षद कई बार फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर चुके है।

शहरवासियों की सेहत से हो रहा खिलवाड़
निरीक्षण के दौरान पार्षदों द्वारा पानी के बर्तन में फिटकरी को डालकर सब इंजीनियर को बताया कि किस तरह फिटकरी पानी को साफ करने की वजाह और मटमेला कर रही है। पार्षदों ने आरोप लगाएं है कि वहां पर फिटकरी नुमा मिट्टी है जो पानी को साफ नहीं कर रही है साथ ही पार्षदों ने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्हेें ब्लीचिंग पावडर उन्हें मौके पर मिला ही नहीं। जिससे शहरवासियों की सेेहत से खिलवाड़ हो रहा है। पार्षदों ने बताया कि वह पानी शुद्धता की जांच के लिये नगरपालिका सीएमओ को ज्ञापन सौंपेगें।

Home / Ashoknagar / शहर में गंदे पानी की सप्लाई से नाराज पार्षद पहुंचे फिल्टर प्लांट, जताई नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो