scriptओवरब्रिज का नहीं हुआ मेंटेनेंस, हादसे का लगा रहता है डर | Over Bridge is not being maintained | Patrika News
अशोकनगर

ओवरब्रिज का नहीं हुआ मेंटेनेंस, हादसे का लगा रहता है डर

खतरनाक हो सकती है यह अनदेखी: ओवरब्रिज पर नहीं जिम्मेदारों का कोई ध्यान, खतरे की बढ़ी आशंका। – मरम्मत पर नहीं जिम्मेदारों का कोई ध्यान, गड्ढ़ों से दुर्घटना की बनी आशंका।

अशोकनगरJun 20, 2019 / 05:11 pm

Arvind jain

news

ओवरब्रिज पर गड्ढ़ों से बाहर निकले सरिया, ज्वॉइंट पर पर बने गड्ढ़ों से आरपार दिख रहा ब्रिज

अशोकनगर. वाहनों की आवाजाही से हमेशा व्यस्त रहने वाले शहर का ओवरब्रिज जिम्मेदारों की अनदेखी का शिकार है। हालत यह है कि ब्रिज पर जगह-जगह गड्ढ़े तो ही गए हैं, वहीं कई जगहों पर गड्ढ़ों से सरिया भी बाहर निकल आए हैं और ज्वॉइंट खुल जाने से बने गड्ढ़ों से अब ब्रिज के नीचे आरपार देखा जा सकता है। इसके बावजूद भी मरम्मत पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


गड्ढ़ों में सरिया निकलने की वजह से वाहन चालकों को बचते हुए साइड में से वाहन निकालना पड़ रहे हैं। यदि किसी दिन गलती से कोई वाहन इन गड्ढ़ों में से होकर निकल गया तो सरियों से टायर बस्र्ट होने की आशंका है। इससे जहां वह वाहन तो दुर्घटनाग्रस्त होगा ही, साथ ही अन्य वाहन भी इस दुर्घटना का शिकार बन सकते हैं। इसके अलावा ज्वॉइंट पर लगी प्लेटें भी जंग लगने से खराब होने लगी हैं। लेकिन जानकारी होने के बावजूद भी जिम्मेदारों द्वारा इसकी मरम्मत पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं बुधवार को पीडब्ल्यूडी ने भी ब्रिज और सड़क के बीच मुरम डाल दी, इससे बारिश के मौसम वाहनों के फिसलने की आशंका बढ़ गई है।


ब्रिज से रोज निकलते हैं 10 हजार वाहन-
शहर के इस ओवरब्रिज से दिन-रात वाहनों की आवाजाही जारी रहती है और एक अनुमान के मुताबिक छोटे-बड़े और भारी वाहनों को मिलाकर रोजाना करीब 10 हजार से अधिक वाहन निकलते हैं। इसके बावजूद भी इस ओवरब्रिज की मरम्मत पर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। नतीजतन ओवरब्रिज पर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।


सीमेंट कांक्रीट के गड्ढ़ों को पिछले साल डामर से भरा था-
पिछले साल भी ब्रिज पर गड्ढ़ों की समस्या को देखते हुए कलेक्टर ने सुधार के निर्देश दिए थे। इस पर अधिकारियों ने सीमेंट कांक्रीट के ब्रिज की गड्ढ़ों को डामर से भर दिया था, इससे डामर फिर से उखड़ गया और ब्रिज पर फिर से गड्ढ़े हो गए। लेकिन अब इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

 

Home / Ashoknagar / ओवरब्रिज का नहीं हुआ मेंटेनेंस, हादसे का लगा रहता है डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो