पत्रिका अभियान में श्रमदान करने पहुंचे विधायक ने कहा तालाब के सौंदर्यकरण के लिए सात दिन आ जाएगी टीएस

पत्रिका अभियान में श्रमदान करने पहुंचे विधायक ने कहा तालाब के सौंदर्यकरण के लिए सात दिन आ जाएगी टीएस

Arvind jain | Updated: 14 Jun 2019, 02:57:15 PM (IST) Ashoknagar, Ashoknagar, Madhya Pradesh, India


-श्रमदानियों ने की तालाब को स्वच्छ रखने की अपील

अशोकनगर. श्रमदानियों की लगातार मेहनत के बाद तुलसी सरोवर पर श्रमदानियो की मेहनत रंग लाने लगी है और पत्रिका के अभियान का असर दिखाई देने लगा है। गुरूवार को विधायक जजपाल सिंह जज्जी तालाब पर पहुंचे और श्रमदानियों के साथ श्रमदान करते हुए श्रमदानियों का हौंसला बढ़ाया तथा बताया कि तालाब को शहर की सबसे खूबसूरत जगह बनाने के लिए सौंदर्यकरण के प्रोजेक्ट को सात दिन टीएस दिलाकर शीघ्र ही टेंडर होने के बाद काम शुरू करवाने की बात कही।

 


रोजाना तालाब की पार से झाडिय़ां काटी जा रही हैं और तालाब से कचरा व पॉलिथिन निकाली जा रहीं हैं जिससे तालाब का एक बड़ा एरिया साफ दिखाई देने लगा है। इस दौरान श्रमदानियों ने आगे बढ़ते हुए तालाब के किनारें पर जमा कचरे व गंदगी को साफ किया तथा पानी में से पॉलीथिन, पूजन सामग्री सहित अन्य कचरा निकालकर एकत्रित किया तथा तालाब की पार पर उग आए अनावश्यक खरपतवार को हंसिए व कुल्हाड़ी से काटकर हटाया। तालाब की सफाई करते हुए पानी में से पॉलीथिन व अन्य सामग्री को खींचकर निकाला और एक जगह एकत्रित किया। विधायक ने भी हंसिया चलाते हुए पार पर उगी झाडिय़ों को काटकर एकत्रित किया।

 


इन्होंने किया श्रमदान
विधायक जजपाल ङ्क्षसह जज्जी, हितेन्द्र बुधोलिया, रामस्वरूप शिवहरे, कमल सालूजा, कपिल कुमार रघुवंशी, रंजीत यादव गुरू, अंकुर शर्मा, शिवकुमार शर्मा, पंकज पालीवाल, राजीव, स्काउट मास्टर अशोक ओझा, मुंदर सिंह भट्टी, डा. बकुलरानी त्रिपाठी, अशोक रजक पिपरेसरा, करन सुराना, मीरा कुशवाह, नैना शर्मा सहित अन्य श्रमदानियों तालाब पर श्रमदान कर तालाब को स्वच्छ बनाने की अपील की।

 


यह बोले श्रमदानी
पत्रिका द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इस अभियान में शहर के समाजसेवी कई वर्षों से लगे हुए है। वह बधाई के पात्र है हाल ही में तालाब के सौंदर्यकरण के लिए मैं नगरीय प्रशासन मंत्री से मिला हूं। तुलसी सरोवर को शहर की सबसे खूबसूरत जगह बनाया जााएगा।
जजपाल सिंह जज्जी विधायक अशोकनगर

 


पत्रिका का प्रयास सराहनीय है पूरा शहर इस ओर ध्यान दे जिसप्रकार तालाब गहरीकरण में एक आदमी ने बीड़ा उठाया और कारवां बनता चला गया इसी प्रकार तालाब का और कार्य होना चाहिए। हम सभी का सपना तालाब को सुंदर बनाना है।
कपिल रघुवंशी समाजसेवी

 


पत्रिका द्वारा नगर की धरोहर बचाने के लिए जो अभियान चलाया जा रहा है वह सराहनीय है। पत्रिका के प्रयास से शहरवासी इस तालाब से जुड़े है और जनता की आवाज को पत्रिका ने बुलंद किया है और पत्रिका का प्रयास शीघ्र ही रंग लाएगा और तालाब की सूरत बदली नजर आएगी।
अंकुर शर्मा इंजीनियर

news in mp


पत्रिका के प्रयास से लोगों में बहुत जागृति आई है। हमारे पास सौंदर्यकरण के लिए इससे सुंदर जगह कोई नहीं हो सकती। सौंदर्यकरण की बहुत संभावनाए है। तालाब के सौंदर्यकरण से यहां रौनक बढ़ जाएगी।
रंजीत यादव गुरू

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned