scriptआइसक्रीम के घोल में मृत मिलीं मक्खियां, शुद्ध पानी की वजाय टंकी का गंदा पानी हो रहा इस्तेमाल | Playing with health | Patrika News
अशोकनगर

आइसक्रीम के घोल में मृत मिलीं मक्खियां, शुद्ध पानी की वजाय टंकी का गंदा पानी हो रहा इस्तेमाल

सेहत से खिलवाड़: आइसक्रीम फैक्टरी का खाद्य एवं औषधि विभाग ने किया निरीक्षण,- सेंपल लिए और नोटिस दिया, 15 दिन में सुधारें व्यवस्था नहीं तो डाल देंगे फैक्टरी में ताला।

अशोकनगरApr 03, 2019 / 11:54 am

Arvind jain

news

आइसक्रीम के घोल में मृत मिलीं मक्खियां, शुद्ध पानी की वजाय टंकी का गंदा पानी हो रहा इस्तेमाल

अशोकनगर. गर्मी का मौसम शुरू होते ही जगह-जगह बिकने वाली आइसक्रीम बनाने वाले किस तरह से बच्चों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। खुलासा खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षण में हुआ। आइसक्रीम बनाने तैयार घोल में मृत मक्खियां पड़ी मिलीं और शुद्ध पानी की वजाय टंकी के गंदे पानी का इस्तेमाल हो रहा था। इससे विभाग की टीम ने घोल का सेंपल लिया और फैक्टरी संचालक को नोटिस जारी है।


मामला शहर के शंकरपुर मगरदा स्थित लवली आइसक्रीम फैक्टरी का है। मंगलवार को दोपहर के समय खाद्य एवं औषधि निरीक्षक राजेश गुप्ता आइसक्रीम फैक्टरी का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां आइसक्रीम बनाने के लिए तैयार हुए घोल वाले बर्तन में मक्खियां भरी हुई थीं और कुछ मक्खियां घोल में मृत मिलीं।

वहीं खाद्य एवं औषधि निरीक्षक ने पूछा कि आइसक्रीम बनाने के लिए आरओ का शुद्ध पानी इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन टंकी का गंदा पानी इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है। इस पर फैक्टरी संचालक मोहरीसिंह कुशवाह ने बताया कि आरओ का पानी ही इस्तेमाल होता है। जब खाद्य औषधि निरीक्षक ने आरओ पानी के बिल मांगे तो वह नहीं बता पाए। साथ ही घोल के सेंपल लिए गए।


चेतावनी: व्यवस्था नहीं सुधारी तो डाल देंगे फैक्टरी में ताला-
खाद्य एवं औषधि निरीक्षक का कहना है कि फैक्टरी संचालक को नोटिस जारी कर 15 दिन में व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं। यदि व्यवस्था नहीं सुधारी तो फैक्टरी पर ताला डाल दिया जाएगा, क्योंकि इसे सबसे ज्यादा बच्चे खाते हैं और सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Home / Ashoknagar / आइसक्रीम के घोल में मृत मिलीं मक्खियां, शुद्ध पानी की वजाय टंकी का गंदा पानी हो रहा इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो