script954 रुपए के भृष्टाचार के आरोप में जेल में बंद था पंचायत सचिव, जेल में संदिग्ध मौत | Prisoner's death in prison | Patrika News
अशोकनगर

954 रुपए के भृष्टाचार के आरोप में जेल में बंद था पंचायत सचिव, जेल में संदिग्ध मौत

जेल में बंद कैदी की मौत,- जेल प्रबंधन ने कहा सीने में दर्द होने पर कराया था अस्पताल में भर्ती, परिजनों ने जहर देकर हत्या करने का लगाया आरोप।

अशोकनगरMar 25, 2019 / 11:02 am

Arvind jain

news

954 रुपए के भृष्टाचार के आरोप में जेल में बंद था पंचायत सचिव, जेल में संदिग्ध मौत


अशोकनगर. 954 रुपए के भृष्टाचार में तीन महीने से जेल में बंद पंचायत सचिव की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जिसे सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।
जेल प्रबंधन में सीने में दर्द होने से अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही है, तो परिजनों ने जहर खिलाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। परिजनों और ग्रामीणों की भीड़ देखकर जिला अस्पताल में पुलिस बल तैनात हो गया और मृतक कैदी का पोस्टमार्टम कराया गया।
रांवसर निवासी 46 वर्षीय शिवनंदन पुत्र लालसाहब यादव ग्राम पंचायत नगेश्री में पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ था।
गांव की एक महिला ने शिकायत की थी कि मस्टर में गड़बड़ी कर उसके नाम से 954 रुपए निकाल लिए गए। इस मामले में पंचायत सचिव शिवनंदन यादव के खिलाफ धोखाधड़ी और धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जो 13 दिसंबर 2018 से जिला जेल में बंद था।
रविवार सुबह जेल प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। कैदी की मौत के बाद परिजनों को सूचना दी गई, इससे परिजन और ग्रामीण पहुंचे। जहां पर उन्होंने शिवनंदन की जहर खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया। इससे बड़ी मात्रा में पुलिस बल तैनात हो गया और एसडीओपी व नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। जहां तीन डॉक्टरों की टीम ने मृतक का पीएम किया, डॉक्टर मौत का कारण हार्ट अटैक को बता रहे हैं।
परिजनों का आरोप थाना प्रभारी ने लिए थे साढ़े तीन लाख-
मृतक के परिजनों ने पुलिस पर मृतक से पैसे लेने के आरोप लगाए। मृतक के रिश्तेदार शिशुपाल यादव का आरोप है कि देहात थाना प्रभारी ने शिवनंदन का नाम एफआईआर से हटाने की बात कहकर उससे कई बार रुपए लिए। शिशुपाल का कहना है कि वह खुद मृतक के साथ जाकर देहात थाना प्रभारी को कई बार में करीब साढ़े तीन लाख रुपए दे चुका है, फिर भी उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं मृतक के भाई ने जेल प्रबंधन पर भी दो बार में 35 हजार रुपए लेने का आरोप लगाया है।

धोखाधड़ी और धारा 420 में शिवनंदन 13 दिसंबर से बंद था। रविवार को सुबह 8:40 बजे नहाने के बाद पूजा करते समय शिवनंदन के सीने में दर्द हुआ, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पर उसकी मौत हो गई।
एसए सिद्दीकी, जेलर जिला जेल अशोकनगर
मृतक नगेश्री पंचायत में सचिव था और धारा 420 में गिरफ्तार होकर जेल में बंद था। गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। अभी तक ऐसा कोई आरोप मेरे पास नहीं है, यदि कोई आरोप परिजनों द्वारा लगाया जाएगा तो उसकी जांच की जाएगी।
गुरुवचनसिंह, एसडीओपी अशोकनगर

Home / Ashoknagar / 954 रुपए के भृष्टाचार के आरोप में जेल में बंद था पंचायत सचिव, जेल में संदिग्ध मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो