scriptराफेल सौदे की फाईलें चोरी होने पर पीएम के खिलाफ FIR कराने दिया आवेदन | RAFEL case | Patrika News
अशोकनगर

राफेल सौदे की फाईलें चोरी होने पर पीएम के खिलाफ FIR कराने दिया आवेदन

राफेल मामले पर एनएसयूआई पहुंचा थाने,- कहा रक्षा मंत्रालय में रखी हुई फाईलें षडय़ंत्र पूर्वक कराई गईं चोरी।

अशोकनगरMar 17, 2019 / 09:46 am

Arvind jain

FIR

राफेल सौदे की फाईलें चोरी होने पर पीएम के खिलाफ एफआईआर कराने दिया आवेदन


अशोकनगर. राफेल सौदे की फाईलें रक्षा मंत्रालय से चोरी होने की बात कहते एनएसयूआई कार्यकर्ता सिटी कोतवाली पहुंचे और आवेदन देकर इस मामले में प्रधानमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। साथ ही आरोप लगाया कि रक्षा मंत्रालय से इन फाईलों को षडय़ंत्रपूर्वक चोरी कराया गया है।
हालांकि कोतवाली प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को इस आवेदन की कोई पावती नहीं दी।
शनिवार को दोपहर के समय एनएसयूआई के करीब एक दर्जन कार्यकर्ता सिटी कोतवाली पहुंचे और प्रधानमंत्री पर प्रकरण दर्ज करने की मांग करते हुए सिटी कोतवाली प्रभारी पीपी मुदगल को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में कहा कि रक्षा मंत्रालय में रखी गईं राफेल सौदे की डील से संबंधित मूल फाईल के संबंध में भारत सरकार के अटॉर्नी जनरल ने सर्वोच्च न्यायालय में संबंधित दस्तावेज चोरी होने का शपथ पत्र दिया है। रक्षा मंत्रालय में सुरक्षा में रखीं हुईं यह फाईलें चोरी हो गईं हैं। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने अपने राजनैतिक लाभ के लिए मूल रूप से इस षडय़ंत्रपूर्वक व्यक्तिगत रूप से प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट एवं अन्य प्रावधानों के तहत जिम्मेदार हैं। साथ ही कहा कि जिन लोगों के द्वारा षडय़ंत्र में साथ दिया गया है, वह भी दोषी हैं।
कार्यकर्ताओं का ज्ञापन में आरोप है कि रक्षा सौदे से संबंधित मूल फाइलों को सआशय चोरी कराया गया है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री व अन्य सहयोगियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सचिन त्यागी, शिवम सोनी, राम रघुवंशी, अमित पंत, शरीफ खान, चंद्रमोहन, विद्युत जैन सहित कई कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं। वहीं ज्ञापन के दौरान युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव गौरव त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

Home / Ashoknagar / राफेल सौदे की फाईलें चोरी होने पर पीएम के खिलाफ FIR कराने दिया आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो