scriptRakshabandhan : रंगबिरंगी राखियों से सजा बाजार,150 रु. तक की राखी उपलब्ध | Rakshabandhan : All day rush in the market to buy rakhi | Patrika News
अशोकनगर

Rakshabandhan : रंगबिरंगी राखियों से सजा बाजार,150 रु. तक की राखी उपलब्ध

रक्षाबंधन की तैयारियां,- बच्चों को लुभा रहीं छोटा भीम और मोटू-पतलू वाली राखी, बड़ी राखियों का आकर्षण कम।

अशोकनगरAug 13, 2019 / 10:39 am

Arvind jain

Shravan Nakshatra

19 साल बाद होगा वृहद संयोग, इस नक्षत्र में एकसाथ मनाया जाएगा रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस

अशोकनगर। इस रक्षाबंधन Raksha Bandhan का त्यौहार स्वतंत्रता दिवस के दिन है। त्यौहार के लिए मात्र दो दिन ही शेष बचे हैं, इससे रंग-बिरंगी राखियों से त्यौहार सज गया है। जिसमें सबसे मंहगी राखी बाजार में इस बार 150 रुपए तक की उपलब्ध है। साथ ही गिफ्ट आयटम की दुकानों shops पर भी इस बार आकर्षक सामान सज चुके हैं। दुकानदारों के मुताबिक सोमवार से राखी की खरीदारी के लिए भीड़ जुटना शुरू हो जाएगी। इस बार छोटे बच्चों में छोटा भीम और मोटू-पतलू वाली राखी ज्यादा पसंद की जा रही है।


कल से भीड़ जुटने का इंतजार है
शहर के मुख्य बाजार सहित गांधी पार्क और शहर के चौराहों पर भी दुकानदारों ने रंगबिरंगी राखियों से दुकानों को सजाया है। साथ ही मिठाई दुकानों पर भी विभिन्न तरह की मिठाईयां सजने लगी हैं और दुकानदारों को खरीदी के लिए कल से भीड़ जुटने का इंतजार है।

 

 

चांदी की वजाय ब्रेसलेट वाली राखियों का बड़ा चलन-
दुकानदारों के मुताबिक पहले जहां बड़ी राखियां पसंद की जाती थीं और चांदी की राखियां भी लोगों को आकर्षित करती थीं। लेकिन अब इनका चलन बंद हो गया है और इन राखियों की जगह अब ब्रेसलेट और रुद्राक्ष व मोती वाली राखियों ने ले ली है। इससे दुकानदारों ने इस बार रुद्राक्ष और मोती वाली राखियों को ही दुकानों पर मंगाया है। तो वहीं गिफ्ट आयटम दुकानों पर ब्रेसलेट वाली राखियां बिकने लगी हैं।

Home / Ashoknagar / Rakshabandhan : रंगबिरंगी राखियों से सजा बाजार,150 रु. तक की राखी उपलब्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो