script6 कंपनियों सहित मतदान कराने रीवा, हरदा व पीटीएस से आएगी पुलिस | Security arrangement for Lok Sabha polling | Patrika News
अशोकनगर

6 कंपनियों सहित मतदान कराने रीवा, हरदा व पीटीएस से आएगी पुलिस

लोकसभा मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था,- सशस्त्र बल की छह कंपनियों सहित अन्य जिलों के 1367 पुलिस जवान रहेंगे सुरक्षा में तैनात।

अशोकनगरMay 05, 2019 / 12:09 pm

Arvind jain

news

6 कंपनियों सहित मतदान कराने रीवा, हरदा व पीटीएस से आएगी पुलिस

अशोकनगर. मतदान कराने के लिए जिले में रीवा, हरदा और पुलिस प्रशिक्षण केंद्र तिघरा से पुलिस आएगी, तो वहीं सशस्त्र बलों की छह कंपनियां भी जिले में तैनात रहेंगी। इससे लोकसभा का मतदान कराने के लिए जिले में 1367 पुलिस जवान बाहर से मंगाए गए हैं, साथ ही जिले का पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा। ताकि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।


एसपी पंकज कुमावत के मुताबिक 12 मई को होने वाले लोकसभा के मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए जिला पुलिस बल रीवा, जिला पुलिस बद हरदा और पुलिस प्रशिक्षण केंद्र तिघरा से 45 अधिकारी, 499 प्रधान आरक्षक और आरक्षक, 343 होमगार्ड बल सहित 887 जवान जिले में आएंगे।

 

इसके अलावा सीएपीएफ की चार कंपनियां और एसएएफ की दो कंपनी सहित कुल 480 केंद्रीय पुलिस बल रहेगा। वहीं जिले में 18 अंतर्राज्यीय नाका बनाए गए हैं, जिनमें तीन तो रोड नाका है और 15 नाव घाट है। इसलिए उप्र की सीमा से सटे होने से बेतवा नदी के किनारे भी पुलिस तैनात रहेगी। वहीं 12 अंतर्जिला नाका बनाए गए हैं, जिन पर जांच की जा रही है।

अब तक जब्त हुए 29 लाख रुपए नगद-
एसपी ने बताया कि जिले की तीनों विधानसक्षा क्षेत्रों में 9-9 एफएसटी और एसएसटी टीमों का गठन किया गया है। जिन पर वाहनों की जांच की जा रही है। चैकिंग के दौरान यह टीमें अब तक नगदी 29 लाख एक हजार 930 रुपए जब्त कर चुकी हैं।

 

15.15 लाख की अवैध शराब हुई जब्त-
आचार संहिता के दौरान पुलिस और आबकारी विभाग संयुक्त कार्रवाई में जिले में अब तक 15 लाख 15 हजार 306 रुपए की 13 हजार 823 लीटर अवैध शराब जब्त कर चुकी है। साथ ही अवैध कार्यों में संलिप्त 4.20 लाख रुपए के वाहन व अन्य सामग्री भी जब्त हुई। वहीं अब तक 625 गैर जमानती वारंट तामील कराए गए और 1980 व्यक्तियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर बाउंडओवर कराया गया। 28 गुंडा बदमाशों के विरुद्ध जिलाबदर की कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।

Home / Ashoknagar / 6 कंपनियों सहित मतदान कराने रीवा, हरदा व पीटीएस से आएगी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो