scriptजेल के प्रतीक्षालय में मवेशियों का भूसा और वाहन, लोग बाहर खड़े | Situation of district jail | Patrika News
अशोकनगर

जेल के प्रतीक्षालय में मवेशियों का भूसा और वाहन, लोग बाहर खड़े

पीने के पानी की टोंटियां तो लगीं, लेकिन इन टोंटियों से नहीं निकलता एक बूंद भी पानी…

अशोकनगरFeb 07, 2019 / 12:29 pm

Arvind jain

news

जेल के प्रतीक्षालय में मवेशियों का भूसा और वाहन, लोग बाहर खड़े

अशोकनगर. जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए आने वाले परिजनों को बैठने परिसर में प्रतीक्षालय तो है, लेकिन प्रतीक्षालय में लोगों को बिठाने की बजाय मवेशियों का भूसा भरा हुआ है। साथ ही कर्मचारी उसमें अपने वाहन भी रखते हैं। इससे कैदियों के परिजनों को बाहर खुले में या सड़क किनारे नीचे ही बैठकर अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है।
बुधवार को जब जेल परिसर के बाहर कैदियों के परिजनों को सड़क किनारे नीचे ही बैठा हुआ देखा तो जेल के इस प्रतीक्षालय की हकीकत जानी।

प्रतीक्षालय के आधे हिस्से में मवेशियों को चराने वाला भूसा भरा हुआ था और आधे हिस्से में जेल कर्मचारियों के वाहन खड़े हुए थे। वहीं कैदियों से मिलने के लिए आए उनके परिसर के गेट के बाहर परिसर में जमीन पर बैठे हुए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। जिला जेल में जिलेभर के कैदी बंद होने से उनसे मुलाकात करने के लिए जिलेभर से लोग आते हैं और रोजाना दर्जनों की संख्या में लोग इसी तरह से नीचे जमीन पर ही बैठकर मुलाकात के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखते हैं।

news

सिर्फ टोटियां लगीं, पानी के लिए दुकानों के भरोसे-
खास बात यह है कि कैदियों के परिजनों के लिए प्रतीक्षालय के बाहर पेयजल के लिए टोटियां भी लगाई गई हैं, लेकिन टोंटियां भी सूखी हुई पड़ी थीं और टोंटियों को देखकर कहा जा सकता है कि लंबे समय से उनमें पानी नहीं आया। कैदियों से मिलने आए उनके परिजनों ने बताया कि अपनी बारी का इंतजार करते समय यदि उन्हें प्यास लगती है तो सड़क किनारे स्थित चाय की दुकानों पर पहुंचकर अपनी प्यास बुझाना पड़ती है। हालांकि जब इस संबंध में जेल अधीक्षक से चर्चा करना चाही, तो वह बाहर भी नहीं आए और मिलने से इंकार कर दिया।

Home / Ashoknagar / जेल के प्रतीक्षालय में मवेशियों का भूसा और वाहन, लोग बाहर खड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो