scriptऎसी लापरवाही बच्चों की जान पर भारी | Such negligence heavily on the lives of children | Patrika News
अशोकनगर

ऎसी लापरवाही बच्चों की जान पर भारी

विदिशा रोड पर शहर के
प्रतिष्ठित स्कूल हैं, इनमें हजारों बच्चे अध्ययन करते हैं, इन दिनों स्कूलों के
बच्चों की

अशोकनगरJul 29, 2015 / 10:57 pm

मुकेश शर्मा

ashoknagar

ashoknagar

अशोकनगर।विदिशा रोड पर शहर के प्रतिष्ठित स्कूल हैं, इनमें हजारों बच्चे अध्ययन करते हैं, इन दिनों स्कूलों के बच्चों की जान जोखिम में है। ये बच्चे फोर लेन मार्ग की टूटी रेलिंग से निकलकर सड़क पार कर रहे हैं। जबकि यहां से वाहन तेज रफ्तार से निकलते हैं और कभी भी बच्चे इनकी चपेट में आ सकते हैं। लेकिन इस तरफ न तो स्कूल प्रबंधन का ध्यान है और न ही अभिभावकों का।


रेलिंग के सरिए निकल गए हैं और लोगों ने इनकी बीच से निकलकर सड़क पार करने की आदत बना ली है। उन्हें देखकर बच्चे भी रेलिंग के बीच से निकल रहे हैं। ये बच्चे अचानक वाहनों के सामने आ जाते हैं और वाहन चालक को अचानक ब्रेक लगाना पड़ता है। इससे वाहन चालक व बच्चे दोनों के ही चोटिल होने का डर बना रहता है। मंगलवार को जब पत्रिका टीम ने वहां खड़े रहकर देखा तो दर्जनों बच्चे वाहनों से टकराते-टकराते बचे।

नहीं लगा संकेतक


नियमानुसार सड़क किनारे स्कूल होने पर यहां संकेतक लगाया जाना चाहिए। लेकिन सड़क पर स्कूलों से पहले संकेतक नहीं लगाए गए हैं। इसके कारण वाहन से आने वाले वाहनों को यहां स्कूल होने का पता ही नहीं चलता और वे रफ्तार धीमी किए बिना ही चले आते हैं। ऎसे में हादसों का डर और अधिक बढ़ जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो