scriptनगर पालिका सीएमओ को दे रहे थे चूड़ियां, नहीं ली तो किया चक्काजाम | The municipal CMO was giving the bangles, did not take it | Patrika News
अशोकनगर

नगर पालिका सीएमओ को दे रहे थे चूड़ियां, नहीं ली तो किया चक्काजाम

तीन महीने पहले भी किया था जाम, शुरू होते ही रुक गया सड़क का निर्माण, गुस्साए वाहन के ऊपर चूडिय़ां रख दींं।

अशोकनगरMar 22, 2018 / 09:07 pm

आसिफ सिद्दीकी

the-municipal-cmo-was-giving-the-bangles-did-not-take-it
अशोकनगर। विदिशा रोड के निर्माण को लेकर लेटलतीफी से नाराज रहवासियों ने गुरूवार को एक बार फिर सड़क पर जाम कर दिया। करीब दो घंटे तक सड़क पर आवाजाही बंद रही। तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी। इस दौरान नगरपालिका पर रहवासियों ने जमकर गुस्सा निकाला।

सड़क नहीं बनने से थे नाराज
उल्लेखनीय है कि विदिशा रोड निर्माण को मंजरी मिले लंबा समय बीत चुका है। लेकिन सड़क का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हो पाया। कई बार प्रदर्शन, ज्ञापन के बाद जैसे-तैसे दिसंबर माह के अंत में सड़क निर्माण के लिए किनारों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी, लेकिन दो-तीन दिन बाद ही ये ठंडे बस्ते में चली गई और काम वहीं का वहीं रुक गया। इससे सड़क किनारे के दुकानदारों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है और निर्माण न होने से रहवासियों व दुकानदारों में रोष बढ़ रहा है।

टेबल कुर्सी लगाकर किया चक्काजाम
गुरूवार को सुबह करीब 10 बजे रहवासियों व दुकानदारों ने दुबे लॉज के पास टेबिल, कुर्सी आदि लगाकर जाम कर दिया। यहां सड़क पर बैठकर उन्होंने नपा के विरोध में नारेबाजी भी की। सूचना मिलते ही तहसीलदार व पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पिछली बार मिले आश्वासन के बाद भी काम न होने से लोगों का आक्रोश कुछ अधिक था। लोग करीब आधा-पौन घंटे का तहसीलदार से बहस करते रहे।

दो बार हो चुका है भूमिपूजन
उन्होंने कहा कि आपने हमें समझाया, हमने आपकी बात मानी। लेकिन हमारी सड़क का काम कबसे लगेगा, कब पूरा होगा। इस सड़क का दो बार भूमिपूजन हो चुका है। हम तीन से चार बार सड़क जाम कर चुके हैं, सड़क पर काले झंडे लगाए, जिला प्रशासन, नगर प्रशासन सहित मंत्रियों को ज्ञापन दिए, प्रभारी मंत्री व कलेक्टर भी सड़क निर्माण करवाने के लिए कह चुके हैं। लेकिन नपा की हिटलरशाही के आगे सब बेकार है। ठेका हो गया लेकिन काम नहीं हो रहा। लोगों ने तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा।

तहसीलदार ने बुलाया सीएमओ को
तहसीलदार ने नपा सीएमओ व सब इंजीनियर को मौके पर बुलाकर निर्माण के संबंध में जानकारी ली। सीएमओ बीडी कतरोलिया ने कहा कि आठ दिन के अंदर निर्माण कार्य चालू हो जाएगा। इंजीनियर ने बताया कि पाइप लाइन का ठेका हो गया है। कुछ ही दिनों में पाइप लाइन आने वाली है।

तहसीदार को घेरकर सुनाईं समस्याएं
तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी जैसे ही मौके पर पहुंचे, लोगों ने घेर लिया और समस्याएं बतानी शुरू कीं। लोगों ने कहा कि नगरपालिका में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। रोड के गड्ढों को भरने के लिए मिट्टी डलवाकर मुसीबत और बढ़ा दी गई है। यहां हर घर में एक अस्थमा का बीमार मिल जाएगा। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों को है। हर रोज इस सड़क पर स्कूल जाने वाले बच्चे गिरते हैं। यहां रहने वालों व दुकानदारों को जीना मुश्किल हो गया है।

Home / Ashoknagar / नगर पालिका सीएमओ को दे रहे थे चूड़ियां, नहीं ली तो किया चक्काजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो