scriptटीका फलदान कार्यक्रम में खाना बनाते समय सिलेण्डर में लगी आग, दूल्हा सहित तीन झुलसे | Three scorches including the groom | Patrika News
अशोकनगर

टीका फलदान कार्यक्रम में खाना बनाते समय सिलेण्डर में लगी आग, दूल्हा सहित तीन झुलसे

– आग से जले तीनों लोगों को जिला अस्पताल के लिए किया रैफर, जिला अस्पताल से भोपाल के लिए कर दिया रैफर।

अशोकनगरApr 23, 2019 / 12:00 pm

Arvind jain

news

टीका फलदान कार्यक्रम में खाना बनाते समय सिलेण्डर में लगी आग, दूल्हा सहित तीन झुलसे

अशोकनगर/मुंगावली. टीका फलदान कार्यक्रम के दौरान खाना बनाते समय अचानक सिलेण्डर में आग लग गई और कमरे में आग फैल गई। कमरे में सो रहे बच्चों को बचाने के लिए गया दूल्हे का जीजा आग से झुलस गया तो उसे बचाने के लिए दूल्हा और उसकी छोटी सिस्टर कमरे में पहुंचे। इससे तीनों बुरी तरह से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए भोपाल रैफर किया गया है।
घटना मुंगावली से सटे कस्बारेंज क्षेत्र में रविवार सुबह 9 बजे की है। मदीना कॉलोनी निवासी रामप्रसाद अहिरवार के 22 वर्षीय बेटे बृजेश अहिरवार का टीका फलदान का कार्यक्रम था, मेहमानों के लिए खाना बन रहा था लेकिन रेगुलेटर लगाते समय सिलेण्डर का बाल्व निकल गया, इससे गैस निकलने से आग लग गई।

जहां पर खाना बन रहा था उस जगह पर बच्चे सो रहे थे। आग फैलती देख बच्चों को बचाने के लिए बृजेश का जीजा 29 वर्षीय बैतूल निवासी विक्रम पहुंचा और बच्चों को वहां से हटाया, लेकिन विक्रम आग से बुरी तरह से झुलस गया। विक्रम को आग में झुलसते देख दूल्हा बृजेश और उसकी छोटी सिस्टर सोनम वहां पहुंची और वह भी आग से झुलस गए। तीनों को मुंगावली अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उन्हें जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ने तीनों को भोपाल के लिए रैफर कर दिया है।

सोमवार को जाना थी बारात-
बृजेश की सोमवार को शादी थी और रविवार को टीका फलदान कार्यक्रम के बाद सोमवार को शादी का कार्यक्रम था। सोमवार को बृजेश की बारात कंजिया जाना थी और शादी की पूरी तैयारियां हो गई थीं। लेकिन आग की घटना में दूल्हा सहित तीन लोगों के झुलस जाने के बाद अब परिवार को चिंता है कि सोमवार को बारात कैसे पहुंचेगी।

वर्न वार्ड में न मच्छरदानी और न ही पंखे-एसी-
आग से जले तीनों लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के वकील मुंगावली निवासी अब्दुल करीब अंसारी ने बताया कि बर्न वार्ड को जहां आईसीयू से ज्यादा एयर टाइट रखा जाता है और ज्यादा सतर्कता बरतना पड़ती है लेकिन जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में पंखे व एसी तो चल ही नहीं रहे थे,

वहीं मच्छरदानी भी नहीं थी। वहीं मक्खी-मच्छर भी पीडि़तों की परेशानी बड़ा रहे थे। अब्दुल करीब अंसारी ने बताया कि जब उन्होंने सीएमएचओ को फोन लगाकर समस्या बताई तो सीएमएचओ ने कह दिया कि सिविल सर्जन ही जानें व्यवस्थाएं।

 

यहाँ , तीन जगह लगी आग फायर ब्रिगेड ने बुझाई,
दोपहर के समय क्षेत्र में करीब तीन जगहों पर अचानक आग लग गई, दो जगह तो खेतों की नरवाई में आग लगी तो वहीं कोलुआ रोड पर भूसा में आग लग गई। हालांकि फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, वहीं रातीखेड़ा में सिचाई के 15 पाइप और बिजली केबिल जल गई।

दोपहर के समय जनपद अध्यक्षपति प्रतापभानसिंह के रातीखेड़ा गांव स्थित खेत की नरवाई में अचानक आग गई। खेत में पानी के पाइप रखे हुए थे। आग लगने का कारण बिजली लाइन के तारों का आपस में टकराना बताया जा रहा है, तार टकराने से हुई स्पार्किंग से खेत में आग लग गई।

इससे खेत में रखे हुए सिचाई के 15 पाइप जल गए और करीब 200 फिट ट्यूबवेल की बिजली केबिल जल गई। इस आगजनी की घटना में करीब 25 हजार रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं रविवार को दोपहर के समय ही कोलुआ रोड स्थित एक भूसे के ढ़ेर में आग लग गई। हालांकि फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था। आगजनी में भूसा जल जाने से हजारों का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं पिपनावदा गांव में भी नरवाई में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर ग्रामीणों फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

Home / Ashoknagar / टीका फलदान कार्यक्रम में खाना बनाते समय सिलेण्डर में लगी आग, दूल्हा सहित तीन झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो