scriptमिली थी बाघ की सूचना, मौके पर पहुंचे तो दिखा तेंदुआ | Tiger information was received, leopard spotted when reached spot | Patrika News
अशोकनगर

मिली थी बाघ की सूचना, मौके पर पहुंचे तो दिखा तेंदुआ

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में दस्तक: दो घंटे तक खजूर की झाडिय़ों में बैठा रहा तेंदुआ, टीम ने भी देखा और वीडियो भी बनाया

अशोकनगरJun 19, 2020 / 12:13 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

मिली थी बाघ की सूचना, मौके पर पहुंचे तो दिखा तेंदुआ

मिली थी बाघ की सूचना, मौके पर पहुंचे तो दिखा तेंदुआ

अशोकनगर। जिले के बरखेड़ा गांव में गुरुवार को वन अमले को सूचना मिली की यहां एक बाघ घूम रहा है। अमला मौके पर पहुंचा तो वहां एक तेंंदुआ घूमते मिला। इस दौरान किसानों ने दूर से तेंदुए का वीडियो भी बनाया। तेंदुआ दो घंटे तक खजूर की झाडिय़ों में बैठा रहा। सूचना के काफी देर बाद बाद पहुंची वन अमले की टीम ने भी उसे देखकर वीडियो बनाया।

दूसरे गांव की तरफ चला गया
मामला बरखेड़ा पिपरई गांव का है, जहां गांव से करीब एक किमी दूर मुंगावली-पिपरई सड़क किनारे खेेत में तेंदुआ घूमता दिखा। सूचना मिलने पर मौके पर दो घंटे बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उसे खजूर की झाडिय़ों में बैठा देखा। कुछ देर बाद बाघ सड़क को पार कर दूसरे गांव की तरफ चला गया। मौके पर वन विभाग की रेंजर व एसडीओ ने भी पहुंचकर ग्रामीणों से जानकारी ली और वीडियो भी देखा। हालांकि बाद में तेंदुआ आसपास कहीं नहीं दिखा। रेंजर का कहना है कि शुक्रवार को फिर से इस सर्चिंग कराई जाएगी।


सुबह 9 बजे का मामला
किसान राजेश पटेल ने बताया कि गांव से एक किमी दूर उनका खेत है। सुबह 9 बजे उनका छोटा भाई सड़क किनारे स्थित अपने खेत पर गया था। जहां उसे खेत में तेंदुए को घुमता दिख दूर से वीडियो बना लिया और घर पर आकर जानकारी दी। तेंदुआ करीब दो घंटे तक सड़क किनारे खेत के पास खजूर की झाडिय़ों में बैठा रहा। राजेश पटेल का कहना है कि वन विभाग की टीम ने भी उसे देख लिया था।

सतर्कता की दी सलाह
3 बाघ होने की सूचना मिली थी, इससे मैं भी मौके पर गई। लेकिन वहां कुछ नहीं दिखा, वीडियो में दिख रहा था। वाइल्ड लाइफ वालों को वीडियो दिखाया तो उन्होंने तेंदुआ होना बताया है। टीम शाम तक वहीं पर रही और कल भी सर्चिंग कराई जाएगी। ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है।
मोनिका ठाकुर, रेंजर वन विभाग मुंगावली

Home / Ashoknagar / मिली थी बाघ की सूचना, मौके पर पहुंचे तो दिखा तेंदुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो