scriptयहां भाजपा के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी और थाम लिया कांग्रेस का दामन, जानिए कौन हैं ये…. | Two BJP leaders left party in ashoknagar | Patrika News
अशोकनगर

यहां भाजपा के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी और थाम लिया कांग्रेस का दामन, जानिए कौन हैं ये….

लोकसभा चुनाव: सांसर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिलाई सदस्यता

अशोकनगरApr 29, 2019 / 11:01 pm

Manoj vishwakarma

patrika news

यहां भाजपा के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी और थाम लिया कांग्रेस का दामन, जानिए कौन हैं ये….

अशोकनगर/चंदेरी. लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए जहां 12 दिन शेष बचे हैं, ऐसे में क्षेत्र के दो भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। जिन्हें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह वाला गमछा डालकर पार्टी की
सदस्यता दी।
भाजपा की दीनदयाल अंत्योदय समिति मुंगावली के पूर्व अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य आधारसिंह यादव और चंदेरी तहसील की डुंगासरा पंचायत के पूर्व सरपंच कमलसिंह यादव ने सोमवार को सुबह करीब साढ़े नौं बजे चंदेरी में किला कोठी पर पहुंचकर ज्योतिरादित्य सिंधिया से कांग्रेस की सदस्यता ली। जहां सिंधिया ने उन्हें गले लगाकर पार्टी में शामिल किया। इस दौरान मुंगावली विधायक बृजेंद्रसिंह यादव और कुछ ही दिन पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले सत्येंद्र जैन सित्तू भी मौजूद थे। कांग्रेस की सदस्यता लेने का कारण आधारसिंह यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के अच्छे व्यवहार को बताया।
रात में आया फोन, सुबह ले ली सदस्यता

आधारसिंह यादव ने बताया कि रात में उनके पास ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीए अनिल मिश्रा का फोन आया और उन्हें मिलने के लिए बुलाया। आधारसिंह ने बताया कि फोन आने पर रात में वह चंदेरी में मिलने के लिए गए जहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनसे कांग्रेस में शामिल होने की बात कही तो सुबह उन्होंने पूर्व सरपंच कमलसिंह यादव के साथ पहुंचकर सदस्यता ले ली।
इधर, मॉकपोल की जानकारी के लगाए जाएंगे पोस्टर

अशोकनगर. निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन के दौरान प्रत्येक मतदान केन्द्र के बाहर मतदाताओं एवं राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों के पोलिंग एजेंट को मॉकपोल संबंधी जानकारी प्रदाय करने हेतु पोस्टर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि ईवीएम के माध्यम से मतदान प्रक्रिया प्रारंभ करने के पूर्व उसमें मॉकपोल कराया जाता है तथा मॉकपोल के पश्चात् मशीन को पुन: मतदान हेतु तैयार किया जाता है। इस दौरान 6 चरणों की कार्यवाही संपादित की जाती है। इन चरणों में मॉकपोल के दौरान कम से कम 50 प्रतिशत वोट डालने के पश्चात क्लोज बटन दबाया जाता है, रिजल्ट बटन दबाकर परिणाम प्राप्त किया जाता है, यह सुनिश्चित किया जाता है कि प्रत्येक उम्मीदवार के लिए ईव्हीएम मशीन से प्राप्त परिणाम का वीवीपैट की पर्चियों से मिलान हो, कंट्रोल यूनिट से मॉकपोल डाटा हटाने के लिए क्लियर बटन दबाया जाता है, वीवीपैट के ड्रॉप बॉक्स से पर्चियां बाहर निकालकर उन पर्चियों के पीछे मॉकपोल स्लीप की सील लगाई जाती है तथा टोटल का बटन दबाकर पोलिंग एजेंट को बताया जाता है कि अब कंट्रोल यूनिट में कोई भी वोट नहीं है।

Home / Ashoknagar / यहां भाजपा के दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी और थाम लिया कांग्रेस का दामन, जानिए कौन हैं ये….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो