scriptभांजी की शादी को दहेज खरीदकर जा रहा था परिवार, खाई में गिरे ट्रैक्टर-ट्राली से दबकर मामी की मौत | Two killed and 16 injures in road accident | Patrika News
अशोकनगर

भांजी की शादी को दहेज खरीदकर जा रहा था परिवार, खाई में गिरे ट्रैक्टर-ट्राली से दबकर मामी की मौत

सड़क दुर्घटना: जिले में तीन सड़क दुर्घटनाएं, जिनमें दो की मौके पर ही मौत और 16 लोग गंभीर घायल। – अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में ट्रैक्टर-ट्राली गिरने से दूर खेतों में जाकर गिरे बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं। दहेज का सामान भी टूटकर हुआ खराब।

अशोकनगरMay 01, 2019 / 12:21 pm

Arvind jain

news

भांजी की शादी को दहेज खरीदकर जा रहा था परिवार, खाई में गिरे ट्रैक्टर-ट्राली से दबकर मामी की मौत

अशोकनगर. जिले में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, रात के समय जिले में तीन सड़क दुर्घटनाएं हुईं, जिनमें दो की मौके पर ही मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। भांजी की शादी के लिए दहेज खरीदकर ट्रैक्टर-ट्राली रात के समय परिवार गांव जा रहा था, रास्ते में अचानक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्राली सात फिट गहरी खाई में जा गिरे। इससे दुल्हन की मामी की मौत हो गई और परिवार के लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।


करीला के पास स्थित विदिशा जिले के हिनौतिया गांव में दशरथसिंह यादव अपनी भांजी मुनेश पुत्र भैयालाल यादव की शादी कर रहा है, शादी सात मई को है। सोमवार को अशोकनगर से दहेज और शादी का सामान खरीदकर परिवार रात को करीब 11 बजे गांव वापस जा रहा था, ट्रैक्टर-ट्राली में करीब लोग थे। अथाईखेड़ा गांव के पास अचानक सड़क पर आई गाय को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। इससे ट्रैक्टर-ट्राली सड़क से सात फिट नीचे खाई में गिर गए। ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से उसमें बैठे सभी लोग दूर जाकर गिरे।

45 वर्षीय आशाबाई पत्नी दशरथसिंह यादव ट्रैक्टर में बैठी थी, जिसकी ट्रैक्टर के छत में दबने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सात वर्षीय छोटू पुत्र दशरथसिंह, 10 वर्षीय सोना पुत्री दशरथसिंह, 11 वर्षीय गोलू बाई पत्नी कलेक्टरसिंह, 35 वर्षीय अर्चनाबाई पत्नी लंबरदार, सात वर्षीय गोलू पुत्र लंबरदार, 45 वर्षीय रामकुमार पुत्र लेखराज, 15 वर्षीय कल्ला पुत्र लेखराज, 32 वर्षीय बृजेंद्र पुत्र भैयालाल घायल हो गए। भांजी मुनेश की शादी बांसखेड़ी निवासी बृखभान पुत्र मेहरबानसिंह के बेटे के साथ हो रही है, सोमवार को 50 वर्षीय बृखभान भी उसी ट्रैक्टर से जा रहा था और घटना में वह भी घायल हो गया।

टूटकर खराब हो गया दहेज का सामान-
ट्रैक्टर-ट्राली गिरने से ग्रामीण एकत्रित हो गए और उन्होंने घायलों को उठाया व इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती हैं। ट्रैक्टर-ट्राली में टीवी, कूलर, पंखा, अलमारी, पलंग, बर्तन सहित दहेज का अन्य सामान भरा हुआ था और शादी के लिए खाना का सामान भी था, लेकिन ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दहेज का पूरा सामान टूटकर खराब हो गया। घायलों के परिजनों और रिश्तेदारों ने कम खराब हुए सामान को तो उठा लिया। वहीं टूटा हुआ ज्यादातर दहेज का सामान घटनास्थल पर ही दिनभर पड़ा रहा।


दो बाइक टकराईं, एक की मौत और तीन गंभीर घायल-
दूसरी घटना अशोकनगर-विदिशा रोड पर सोमवार रात करीब आठ बजे बंगलाचौराहा के पास नेहकाई-जसैया रास्ते की है। जहां आमने-सामने से आईं दो बाइक आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बांसखेड़ी निवासी भागीरथ आदिवासी की मौके पर ही मौत हो गई।

 

वहीं नेहकाई निवासी बाबू पुत्र चंद्रभान चिढ़ार, सीटू पुत्र देशराज कटारिया और छैवलाई निवासी सुनील पुत्र सुरेश गंभीर रूप से घायल हो गए। एंबुलेंस की मदद से मृतक और घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने तीनों घायलों को इलाज के लिए भोपाल के लिए रैफर कर दिया। बीएमओ डॉ.वायएस तोमर ने बताया कि घायलों की पैर एवं घुटनों की हड्डी टूट चुकी हैं और शरीर पर अन्य जगह भी चोट लगी है, इससे तीनों को रैफर किया गया है।


ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, पिता-पुत्र घायल-
रात के समय अमरोद से 35 वर्षीय रामपाल पुत्र दशरथसिंह यादव अपने तीन साल के बेटे अखिलेश को लेकर बाइक से मामा के घर जा रहे थे। रास्ते में भीकली गांव के पास सामने से ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना में पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो