scriptवायरल ऑडियो मामले में बाबू ने दिया नोटिस का जवाब, योजना कार्यालय का रिकॉर्ड किया सील, रिकॉर्ड से कराई जाएगी गड़बड़ी की जांच | viral audio case | Patrika News
अशोकनगर

वायरल ऑडियो मामले में बाबू ने दिया नोटिस का जवाब, योजना कार्यालय का रिकॉर्ड किया सील, रिकॉर्ड से कराई जाएगी गड़बड़ी की जांच

वायरल ऑडियो मामले में बाबू ने प्रभारी अधिकारी के पास अपना जवाब प्रस्तुत किया, तो इसके बाद अधिकारी ने बाबू को कार्यालय में न बिठाकर घर भेज दिया।

अशोकनगरMay 12, 2022 / 09:26 pm

Arvind jain

 योजना सांख्यिकी विभाग में पसरा सन्नाटा, खाली पड़ी कुर्सियां।

योजना सांख्यिकी विभाग में पसरा सन्नाटा, खाली पड़ी कुर्सियां।



अशोकनगर. वायरल ऑडियो मामले में बाबू ने प्रभारी अधिकारी के पास अपना जवाब प्रस्तुत किया, तो इसके बाद अधिकारी ने बाबू को कार्यालय में न बिठाकर घर भेज दिया। साथ ही जिला योजना कार्यालय का रिकॉर्ड भी सील कर दिया है, ताकि कोई रिकॉर्ड से छेड़छाड़ न कर सके और रिकॉर्ड की भी जांच कराई जाएगी।
मामला जिला योजना कार्यालय का है। कलेक्टर को सूचना दिए बिना ही जिले की 15 ग्राम पंचायतों के खातों में मनमाने तरीके से राशि भेज दी गई थी। इससे कलेक्टर ने जिला योजना अधिकारी बीएस वसुनिया को हटाकर डिप्टी कलेक्टर विजय यादव को कार्यालय का प्रभार दिया था। वहीं बुधवार को जनभागीदारी राशि के लिए पंचायतों से सेटिंग करने की चर्चा का तथाकथित वीडियो वायरल हुआ था, जिसे योजना कार्यालय के बाबू विश्वनाथ नरवरिया व दलाल के बीच चर्चा का बताया गया था। इस पर डिप्टी कलेक्टर विजय यादव ने बाबू को नोटिस कर जवाब मांगा था, जिसने गुरुवार को अपना जवाब प्रस्तुत किया। साथ ही डिप्टी कलेक्टर ने अलमारियों व बक्सों को सील करवा दिया और गुरुवार को ऑफिस में सन्नाटा रहा।
रिकॉर्ड और निर्माण की पंचायतों में चल रही जांच-
जिले को जनभागीदारी योजना में 2.75 करोड़ रुपए की राशि मिली थी। जिसमें से 2.04 करोड़ रुपए अशोकनगर जनपद की ग्राम पंचायत बामोरीताल व रातीखेड़ा, चंदेरी जनपद की भटौली व जारसल, ईसागढ़ जनपद की हैदर, आकलोन, कड़ेसरा, खमखेड़ी, श्यामाटोरी, कुलवार, कुरायला, ढ़ाकोनी व बमुरिया तथा मुंगावली जनपद की ग्राम पंचायत किरोला व सागर को दे दिए गए थे। इससे कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने राशि आहरण पर रोक लगा दी थी। साथ ही जांच के निर्देश दिए थे।
योजना विभाग की सभी राशियों की हो रही जांच-
इन 15 ग्राम पंचायतों में कलेक्टर ने चारों विकासखंड़ों में चार टीम गठित की हैं। जिसमें तहसीलदार, जनपद सीईओ, खंड पंचायत अधिकारी व सहायक यंत्री को शामिल किया है। जो इन पंचायतों में पहुंचकर जनभागीदारी राशि, विधायक निधि व सांसद निधि की जांच कर रही हैं कि पंचायतों को कब-कब कितनी राशि मिली और उस राशि में कितना निर्माण कार्य हुआ। इसके लिए जनपद सीईओ ने ग्राम पंचायत सचिवों को तुरंत रिकॉर्ड प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
वर्जन-
वायरल ऑडियो मामले में बाबू विश्वनाथ नरवरिया ने अपना जवाब प्रस्तुत कर दिया है, इस मामले में वरिष्ठ कार्यालय से कार्रवाई होना है। साथ ही जिला योजना कार्यालय का रिकॉर्ड सील कर दिया है, ताकि कोई रिकॉर्ड से छेड़छाड़ न कर सके।
विजय यादव, डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी अधिकारी जिला योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी विभाग

Home / Ashoknagar / वायरल ऑडियो मामले में बाबू ने दिया नोटिस का जवाब, योजना कार्यालय का रिकॉर्ड किया सील, रिकॉर्ड से कराई जाएगी गड़बड़ी की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो