scriptताले में बंद रहता था नपा का ट्यूबवेल ताला तुड़वाया तब पानी भर सके लोग | Water problam in ashoknagar | Patrika News
अशोकनगर

ताले में बंद रहता था नपा का ट्यूबवेल ताला तुड़वाया तब पानी भर सके लोग

कई जगहों पर दूर से पानी लाने मजबूर रहवासी, तो कहीं पर महीनों से आ रहे गंदे पानी पर जताई समस्या

अशोकनगरJan 13, 2019 / 10:39 pm

Manoj vishwakarma

patrika news

ताले में बंद रहता था नपा का ट्यूबवेल ताला तुड़वाया तब पानी भर सके लोग

अशोकनगर. कड़ाके की सर्दी के बीच शहर में पेयजल लोगों की बड़ी समस्या बन गई है। हालत यह है कि शहर में कई जगहों पर तो लोगों को दूर से पानी ढ़ोकर घरों में पेयजल की व्यवस्था करना पड़ रही है, तो कई जगहों पर लोग महीनों से गंदे पानी की समस्या से परेशान है। वहीं शंकर कॉलोनी में तो नपा का ट्यूबवेल ताले में बंद था, लोगों की शिकायत न पर सीएमओ ने ताला तुड़वाया तब रहवासियों को सुबह के समय पेयजल उपलब्ध हो पाया।
छह महीने पहले शहर के वार्ड क्रमांक सात की शंकर कॉलोनी में नपा ने ट्यूबवेल खनन कराया तो लंबे समय से परेशान हो रहे रहवासियों में पेयजल समस्या से मुक्ति मिलने की उम्मीद जागी। लेकिन ट्यूबवेल से सिर्फ शाम के समय पानी देने की व्यवस्था की गई और ट्यूबवेल में ताला डाल दिया गया। कई शिकायतों के बाद भी नपा ने कोई ध्यान नहीं दिया। इससे रहवासियों ने नाराजगी जताई, इससे सीएमओ ने रविवार को ट्यूबवेल का ताला तुड़वा दिया। इससे रविवार को दिन में करीब 11 बजे लोगों को पानी मिल सका। रहवासी रविंद्र रघुवंशी, सुखभान यादव, हरिओम कुशवाह, तिलक रजक आदि के मुताबिक ट्यूबवेल से शाम के समय पानी दिया जाता था और चाबी को वार्ड पार्षद रख लेता था। नतीजतन लोगों को रात के समय भरा हुआ बर्फ की तरह ठंडा पानी ही दूसरे दिन दिनभर पीना पड़ता था और उसी पानी से नहाना पड़ रहा था। इससे लोगों में सर्दी-जुकाम के साथ बुखार की समस्या बढऩे लगी थी और रहवासी सुबह के समय पानी देने की मांग कर रहे थे। लेकिन पार्षद सुबह पानी की सप्लाई नहीं करा रहा था। इससे ताला तुड़वाना पड़ा।
शहर के आजाद मोहल्ला सहित कई मोहल्लों में महीनों से नलों के माध्यम से घरों में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। इससे लोगों को गंदा पानी ही भरना पड़ता है। मोहल्ले के सईद खान, शिवनारायण ओझा, सुनील योगी का कहना है कि इस पानी को पीने के लिए पहले साफ होने का इंतजार करना पड़ता है, एक से दो घंटे में पानी साफ हो पाता है और इसके बाद ही उससे वह अपनी प्यास बुझा पाते हैं। लोगों काकहना है कि पीने के लिए ज्यादातर दिन उन्हें दूर से पानी ढोकर लाना पड़ता है। क्योंकि नलों से सप्लाई होने वाले पानी की एक बाल्टी में एक कटोरी से ज्यादा तो गंदगी एकत्रित हो जाती है, इससे लोग उसे पीने से हिम्मत नहीं जुटा पाते।
साफ और शुद्ध पानी कराएंगे उपलब्ध

शंकर कॉलोनी में शाम को पानी सप्लाई होता था। लेकिन लोग सुबह के समय पानी सप्लाई करने की मांग कर रहे थे, इसलिए वहां लगे ताले को तुड़वा दिया। गंदे पानी की समस्या मुझे किसी ने नहीं बताई। यदि गंदा पानी आ रहा है तो दिखवा लेते हैं किस वजह से समस्या है। साफ पानी उपलब्ध कराया जाएगा।
बीडी कतरोलिया, सीएमओ अशोकनगर

Home / Ashoknagar / ताले में बंद रहता था नपा का ट्यूबवेल ताला तुड़वाया तब पानी भर सके लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो