scriptठेलों, साइकिलों पर पानी ढोते दिखे रहवासी पानी | Water problam in ashoknagar | Patrika News
अशोकनगर

ठेलों, साइकिलों पर पानी ढोते दिखे रहवासी पानी

 
पाइप लाइन फूटने के बाद रिटर्न बाल्व हुआ बस्र्ट, पीने के पानी के लिए भी बहाना पड़ा लोगों को पसीना
 

अशोकनगरJun 23, 2019 / 11:14 am

Manoj vishwakarma

news

ठेलों, साइकिलों पर पानी ढोते दिखे रहवासी पानी

अशोकनगर. पहले पाइप लाइन फूटी और फिर अमाही पंप पर रिटर्न बाल्व बस्र्ट फूट गया। जिसके चलते शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। शनिवार तक हालात इतने बिगड़ गए कि पीने का पानी तक लोगों को मयस्सर नहीं हो पा रहा था। प्राईवेट टैंकर भी कम हो गए और ४०० रुपए तक टैंकर में लोगों ने पानी मंगवाया।

 

प्राईवेट टैंकर भी कम हो गए है

तीसरे दिन भी पानी न आने के बाद शहर में हालात बिगड़ गए। भीषण गर्मी के चलते अधिकांश बोर भी साथ छोड़ चुके हैं, जिससे मोहल्ले और पड़ोस में भी पानी नहीं मिल पाया। सरकारी टोंटियां भी दो दिन तक पानी न आने के कारण शनिवार को सूख गई थीं। बिगड़ते हालातों के बीच लोग बाइकों, ठेलों व साईकिलों के सहारे यहां-वहां से पानी ढोते नजर आए। बच्चे और महिलाएं भी पानी के लिए भटकते रहे। बोर सूखने से शहर में चलने वाई प्राईवेट टैंकर भी कम हो गए हैं और नपा के टैंकर चल नहीं रहे। ऐसे में दिक्कतें और अधिक बढ़ गई हैं।

 

बाल्व नहीं मिला

उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात में शंकरपुर पर नपा की मेन पाइप लाइन फूट गई थी। जिसके कारण गुरूवार को पानी सप्लाई बाधित रही। इसके बाद जब पंप पर मशीनों को दोबारा चालू किया गया तो गुरूवार रात में रिटर्न बाल्व बस्र्ट हो गया। इसके चलते शुक्रवार को पानी नहीं मिल सका। शुक्रवार को दिन भर नपा प्रशासन बाल्व के लिए परेशान होता रहा। भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में भी बाल्व नहीं मिला।

 

बाल्व बदलने का काम पूरा किया

शाम को पता चला कि सागर में बाल्व मिल जाएगा। इसके बाद निजी वाहन से सागर से बाल्व मंगवाया गया और रात में करीब 3 बजे नपा की टीम बंगला चौराहा तक जाकर बाल्व लेकर आई। रात में ही पंप पर बाल्व बदलने का काम पूरा किया गया और शनिवार सुबह लगभग 5 बजे पंप पर मशीनों को चालू किया जा सका। दोपहर 1 बजे के बाद शहर के कुछ हिस्सों में पानी पहुंचा। शाम को 4 बजे तक आजाद मोहल्ला, विदिशा रोड, बोहरे कॉलोनी, पाराशर मोहल्ला, कटरा मोहल्ला में पानी की सप्लाई दी जा चुकी थी। देर रात तक पानी देने की कार्रवाई होती रही।

लोगों में आक्रोश

पानी के लिए परेशान लोग दिन भर जन प्रतिनिधियों को कोसते रहे। सोशल मीडिया पर भी लोगों को गुस्सा जमकर निकला। पानी को लेकर लोग विरोध में कमेंटकर रहे थे और जन प्रतिनिधि भी उनका जवाब देते हुए अपनी सफाई दे
रहे थे।

वार्ड10 में पार्षद ने चलवाए टेंकर

वार्ड नंबर 10 के पार्षद राशिद खान पानी की किल्लत के बीच स्वयं लोगों तक पानी पहुंचाते नजर आए।उन्होंने स्वयं के खर्च पर गर्मी भर पानी दिया। शुक्रवार रात में वे स्वयं टैंकरों के साथ वार्ड में पानी सप्लाई करवाते रहे। निजी नलकूप से चार किमी दूर से पानी लाकर वार्ड में बंटवाया। उन्होंने बताया कि नल न आने से समस्या खड़ी हो गई थी।वार्डमें फ्री टेंकर चलाता हूं। शुक्रवार रात में बोहरे कॉलोनी में टेंकर भेजे। जिनसे दूसरे वार्डके लोगों ने भी पानी भरा।

Home / Ashoknagar / ठेलों, साइकिलों पर पानी ढोते दिखे रहवासी पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो