scriptWeather Update- आपके शहर में अब कब होगी बारिश, जाने क्या कहती है बादलों की चाल | Weather Update of your city in coming days | Patrika News

Weather Update- आपके शहर में अब कब होगी बारिश, जाने क्या कहती है बादलों की चाल

locationअशोकनगरPublished: May 26, 2022 05:29:11 pm

– नौतपा से एक दिन पहले हुई बारिश से घटी तपन, पारा 36.5 डिग्री
– नालियां जाम तो सड़कों पर फैला मिला कचरा

weather_of_madhya_pradesh.jpg

अशोकनगर । Ashok Nagar

नौतपा शुरु होने से एक दिन पहले शहर में हुई प्री-मानसून की बारिश से तपन में गिरावट आई है। इसके चलते दो दिनों बाद दिन के तापमान में 6.3 डिग्री सेल्सियस और रात के तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई। जिसके कारण लंबे समय से जारी गर्मी गायब हो गई और मौसम में ठंडक का अहसास रहा। इससे पहले ही दिन नौतपा की तपन फीकी रहने का अनुमान भी लगाया गया था।

जिले में रात में 9 बजे से शुरू होकर रात एक बजे तक रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा। ईसागढ़ में 17 मिमी, मुंगावली में 15, अशोकनगर में 12 और चंदेरी में 9 मिमी बारिश दर्ज हुई। इससे जहां रात के समय मौसम में ठंडक रही तो वहीं दिन में भी गर्मी गायब रही। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान घटकर 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ तो वहीं रात का न्यूनतम तापमान भी 19.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि नौतपा में गर्मी बढ़ने को किसान अच्छा मानते हैं, लेकिन इस बार नौतपा से पहले ही नौतपा की तपन फीकी होती नजर आ रही है।

आपके शहर के मौसम का पूर्वानुमान:
मौसम के जानकारों के अनुसार आने वाले चंद दिनों तक नरसिंहपुर,होशंगाबाद, मंडला में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर अशोक नगर में आने वाले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा, जबकि शुक्रवार,27 मई को बारिश की संभावना है।

इससे पहले बुधवार को हुई बारिश ने नपा द्वारा पूर्व में बारिश को लेकर किए इंतजामों की कलई खोल दी, दरअसल नपा ने अब तक शहर की नालियों की सफाई पर ध्यान नहीं दिया। ऐसे में रात के समय हुई बारिश बारिश से शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया, इसके पीछे का कारण यह था कि अब तक नपा की ओर से नालियां तक साफ नहीं की गईं थी ऐसे में शहर की नालियां कचरे से जाम थीं।

पानी के बहाव के चलते नालियों में पानी भरने से नालियों का कचरा सड़कों पर फैल गया। ऐसे में जब लोग सुबह के समय शहर में निकले, तो सड़कों पर नालियों का कचरा फैला मिला। वहीं तुलसी सरोवर रोड पर कचरे की वजह से दोपहिया वाहन फिसलते नजर आए। कुछ सड़कों के हुए गड्ढों में अभी कुछ दिन पहले ही चूरी डालकर भरा गया था। ऐसे में बारिश के पानी से वे भी नहीं बच सके।
सब्जी मंडी में कीचड़, तो पैदल भी नहीं घुस पाए लोग
थोक सब्जी मंडी को कुछ दिन पहले ही मंडी प्रबंधन ने नवीन कृषि मंडी से हटा दिया, इससे थोक सब्जी मंडी कूछ दूरी पर स्टेडियम के पास लगने लगी है, लेकिन बारिश की वजह से वहां पर कीचड़ हो गई और गाडिय़ां तो दूर लोग पैदल भी नहीं घुस पाए। इससे सब्जी व्यापारियों ने फोन कर विधायक को समस्या बताई, विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने मौके से ही कलेक्टर से बात की और सब्जी दुकानदारों को नवीन मंडी परिसर में जगह दिलाने का आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो