scriptपाक: मुठभेड़ में निर्दोष परिवार के मारे जाने पर 16 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया | 16 policemen arrested for killing innocent family in encounter | Patrika News
एशिया

पाक: मुठभेड़ में निर्दोष परिवार के मारे जाने पर 16 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया

आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) ने रविवार को इस बात का दावा किया है कि परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी कि वह आतंकी संगठन के लिए काम करता है

नई दिल्लीJan 21, 2019 / 09:15 am

Mohit Saxena

pakistan

पाक: मुठभेड़ में निर्दोष परिवार के मारे जाने पर 16 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अधिकारियों ने माना है कि शनिवार को एक बेगुनाह परिवार को मुठभेड़ में मारा गया था। हालांकि,घटना में मारा गया चौथा शख्स इस्लामिक स्टेट का सदस्य था। आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) ने रविवार को इस बात का दावा किया है कि परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी कि वह इस्लामिक स्टेट के सदस्यों को गोलाबारूद की आपूर्ति करता था। निर्दोष लोगों की हत्या के बाद मुठभेड़ में शामिल 16 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सीटीडी की काफी आलोचना हुई

इस घटना के बाद से सीटीडी की काफी आलोचना हो रही थी और लोग सड़कों पर उतर आए थे। यहां तक की प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इसपर हैरानी जताई थी। पंजाब के कानून मंत्री बशारत राजा ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने शनिवार को लाहौर से 200 किलोमीटर दूर सहीवाल जिले में हुई मुठभेड़ में कथित रूप से शामिल आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) और एक प्रमुख खुफिया एजेंसी के 16 कर्मियों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राजा ने कहा कि अभियान का नेतृत्व कर रहे एक अफसर को निलंबित कर दिया गया है।
जीशान आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट का सक्रिय सदस्य था

गौरतलब है कि शनिवार सुबह लाहौर निवासी खलील,उनकी पत्नी, 13 साल की बेटी और उनका पड़ोसी जीशान एक शादी में जा रहे थे। तभी रास्ते में कादीराबाद इलाके में पुलिस ने जीशान की कार में उसको गोली मार दी। हालांकि, सीटीडी ने एक बयान में कहा कि जीशान आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट का सक्रिय सदस्य था। अफगानिस्तान से आई एक फोन कॉल पकड़ी गई थी,जिसमें इस्लामिक स्टेट का कमांडर जीशान के मरने के बाद नेटवर्क के अन्य सदस्यों से छुपने को कह रहा है। कार में जा रहे दंपति के तीन नाबालिग बच्चे जीवित बच गए हैं। उनके एक नाबालिग बेटे को गोली लगी है,जबकि दोनों बेटियां सुरक्षित हैं।
देखभाल की जिम्मेदारी सरकार की है

गौरतलब है कि इस मुठभेड़ के फौरन बाद सीटीडी ने दो महिलाओं समेत आईएस के चार आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था। इसे खुफिया जानकारी पर आधारित बताया गया था। मगर बेगुनाह लोगों की मौत होने से पूरा देश स्तब्ध रह गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि डरे-सहमे बच्चे को देखकर अब भी हैरान हैं कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने माता-पिता को गोली लगते देखा। उन बच्चों की देखभाल अब सरकार करेगी क्योंकि वे उनकी जिम्मेदारी हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / पाक: मुठभेड़ में निर्दोष परिवार के मारे जाने पर 16 पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो