scriptCoronavirus के प्रकोप के बीच भूकंप के झटकों से थर्राया चीन, 150 लोगों को बचाया गया | 5.2 Magnitude Earthquake hits Sichuan province in Southwest China | Patrika News
एशिया

Coronavirus के प्रकोप के बीच भूकंप के झटकों से थर्राया चीन, 150 लोगों को बचाया गया

दक्षिण पश्चिम चीन ( South West China ) में 5.1 तीव्रता का भूकंप के झटके से धरती हिल उठी
34 वाहनों को भूकंप ( Earthquake ) प्रभावित इलाकों में राहत बचाव के लिए भेजा गया

नई दिल्लीFeb 03, 2020 / 01:41 pm

Anil Kumar

Earthquake

earthquake in China (Symbolic Image)

बीजिंग। रहस्यमय कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के प्रकोप से जूझ रहे चीन को सोमवार तड़के एक और प्राकृतित आपदा झेलनी पड़ी। दरअसल, सोमवार तड़के चीन ( China ) में जोरदार भूकंप ( Earthquake ) के झटके महसूस किए गए। दक्षिण पश्चिम चीन में 5.1 तीव्रता का भूकंप के झटके से धरती हिल उठी।

भूकंप के बाद चीन प्रशासन फौरन हरकत में आ गई और राहत बचाव कार्य में जुट गई। चाइना भूकंप नेटवर्कस सेंटर ( CENC ) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र 30.74 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 104.46 डिग्री पूर्व देशांतर के बीच जमीन के करीब 21 किलोमीटर नीचे था।

UAE में Coronavirus के 5 मामलों की पुष्टि, एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित

भूकंप प्रभावित इलाकों में अब तक 150 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि 34 वाहनों को भूकंप प्रभावित इलाकों में राहत बचाव के लिए भेजा गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, अब तक किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। जिनतांग काउंटी के एक स्थानीय नागरिक ने जांग हुन ने बताया कि करीब 10 सेकंड तक धरती हिली।

दहशत में घरों से निकले लोग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला। लोग फौरन अपने-अपने घरों से निकलकर भागने लगे और खुले मैदान व सड़कों में जमा हो गए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / Coronavirus के प्रकोप के बीच भूकंप के झटकों से थर्राया चीन, 150 लोगों को बचाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो