scriptफिलीपींस: 6.4 तीव्रता वाले भूकंप ने मचाई दहशत, घरों से निकले लोग | 6.4 magnitude earthquake hits Phillipines | Patrika News
एशिया

फिलीपींस: 6.4 तीव्रता वाले भूकंप ने मचाई दहशत, घरों से निकले लोग

भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 10.02 बजे आया
अभी तक किसी हताहत की जानकारी नहीं

नई दिल्लीSep 29, 2019 / 03:16 pm

Shweta Singh

मनीला। फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रविवार को देश के दावाओ ओक्सिडेंटल प्रांत में 6.4 तीव्रता के भूकंप का जोरदार भूकंप आया। आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने इसके बारे में जानकारी दी। स्थानीय समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 10.02 बजे आया।

अपडेट रिपोर्ट में बताई भूकंप की सही तीव्रता

रिपोर्ट के अनुसार, पहले फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोलकेनॉलोजी और सीस्मोलॉजी (फिवोलक्स) ने कहा था कि भूकंप की तीव्रता 6.1 है। हालांकि, अपडेट रिपोर्ट में फिवोलक्स ने भूकंप की सटीक तीव्रता बताई है। बताया गया कि भूकंप का केंद्र जोस अबद सांतोस शहर से 130 किलोमीटर दूर 60 किलोमीटर की गहराई में स्थित था। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोगों में हड़कंप मच गया। लोग जान बचाने के लिए अपने घरों से बाहर निकलकर भागने लगे।

इन इलाकों में महसूस हुए झटके

खबर लिखे जाने तक इन झटकों से किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली थी। संस्थान ने कहा कि भूकंप के झटके किदपावन, दावाओ, सारागनी, सांतोस, काग्यान डी अरो, गिगूग और मिंदानाओं द्वीप के बिसलिग में भी महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक सूनामी को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं की गई है।

Home / world / Asia / फिलीपींस: 6.4 तीव्रता वाले भूकंप ने मचाई दहशत, घरों से निकले लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो