scriptPAK में छह माह से बंद 6-8वीं कक्षा के स्कूल खुले, प्राथ मिक कक्षाओं के 30 तक खुलने की संभावना | 6-8 grade schools open in PAK after being closed for six months | Patrika News
एशिया

PAK में छह माह से बंद 6-8वीं कक्षा के स्कूल खुले, प्राथ मिक कक्षाओं के 30 तक खुलने की संभावना

Highlights

कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण विद्यालय करीब छह माह से बंद पड़े थे।
पाक (Pakistan) में तीन लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

नई दिल्लीSep 23, 2020 / 06:11 pm

Mohit Saxena

pakistan schools

पाकिस्तान में छवीं और आठवीं के स्कूल खुले।

लाहौर। पाकिस्तान (Pakistan) में धीर-धीरे शैक्षणिक संस्थानों को खोला जा रहा है। यहां पर शुरूआत में बड़ी कक्षाओं को खोलने की प्रक्रिया शुरू हुई। अब यहां पर छोटी कक्षाओं को खोलना शुरू कर दिया गया है। बुधवार को छठी से आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए विद्यालय एक बार फिर से खोल दिए गए हैं। कोविड-19 महामारी के कारण विद्यालय करीब छह माह से बंद पड़े थे। पाक में तीन लाख से अधिक लोग करोना वायरस की संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।
सख्त पाबंदियों का पालन करते हुए छठी से आठवीं कक्षा तक के निजी और सरकारी स्कूलों को दोबारा खोल दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों को नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इस दौरान फेस मास्क लगाना जरूरी होगा। इसके साथ नियमित रूप से हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा।
कोविड-19 पर फैसले लेने वाली संस्था नेशनल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर ने मंगलवार को इस माह के अंत तक शैक्षणिक संस्थानों को पूरी तरह से तरह से खोलने के फैसले को मंजूरी दे दी है। सभी प्रांतों ने इस फैसले पर अमल किया।मगर सिंध ने इसे कुछ दिन तक इसे टाला है, वह 28 सितंबर से छठी से आठवीं कक्षा के लिए विद्यालयों को दोबारा से शुरू करेंगे।
निर्देश के अनुसार सभी हाई स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 15 सितंबर को खुल गए थे जबकि प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए स्कूल 30 सितंबर से खुलेंगे। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 532 नए मामले मिलने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 307418 तक हो चुकी है।

Home / world / Asia / PAK में छह माह से बंद 6-8वीं कक्षा के स्कूल खुले, प्राथ मिक कक्षाओं के 30 तक खुलने की संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो