scriptपाकिस्तान में बारिश और बाढ़ से 60 की मौत 67 घायल | 60 died and 67 injured in Pakistan due to heavy rain and flood | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में बारिश और बाढ़ से 60 की मौत 67 घायल

24 घंटे में हुई 45 मिलीमीटर बारिश, अधिकारियों ने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण जिले में कई मकान और सड़क क्षतिग्रस्त

Apr 04, 2016 / 10:32 am

पुनीत पाराशर

Pakistan Flood

Pakistan Flood

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत के गिलगिट-बलिस्तान में भारी बारिश और बाढ से से 60 लोगों की मौत हो गयी जबकि 67 घायल हो गए। पाकिस्तान से प्रकाशित अखबार डॉन की खबर के मुताबिक कल भीषण बारिश और अचानक आई बाढ से शांगला इलाका सर्वाधिक प्रभावित हुआ।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में इस इलाके में 45 मिलीमीटर बारिश हुई हैं। शांगला में लगातार पांचवे दिन हो रही बारिश से खान खवार और काना खवार नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। अधिकारियों ने कहा कि मूसलाधार बारिश के कारण जिले में कई मकान और सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी और जिले के लगभग सभी भागों में बिजली आपूर्ति प्रभावित है।

बारिश और बाढ़ की चपेट में कुछ विदेशी नागरिकों के भी आने की खबर है। कोहिस्तान और दायमेर इलाके के बीच चार दक्षिण कोरियाई नगारिक लापता है। उनके ट्रेवल एजेंट ने बताया कि ये चारों इस्लामाबाद से हुनजा की तरफ जा रहे थे और कल शाम पांच बजे के बाद उनसे संपर्क नहीं हो सका है। पाकिस्तान के काराकोरम राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण इस्लामाबाद की तरफ आ रहे सैकड़ों यात्री रास्ते में फंसे है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में बारिश और बाढ़ से 60 की मौत 67 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो