scriptAfghanistan crisis: काबुल एयरपोर्ट पर विमान को पकड़ने के लिए रनवे पर दौड़ते दिखाई दिए लोग | Afghanistan crisis: people run behind plane on kabul airport | Patrika News
एशिया

Afghanistan crisis: काबुल एयरपोर्ट पर विमान को पकड़ने के लिए रनवे पर दौड़ते दिखाई दिए लोग

अमरीकी सी-17 ग्लोबमास्टर ने काबुल से उड़ान भरना शुरू किया तो लोग उसके आगे पीछे भागने लगे। देखें कुछ खौफनाक तस्वीरें।

नई दिल्लीAug 16, 2021 / 09:16 pm

Mohit Saxena

kabul airport

kabul airport

काबुल। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से काबुल एयरपोर्ट पर सोमवार को खौफ का माहौल देखा गया। देश छोड़कर बाहर निकलने की चाह में लोग एयरपोर्ट पर खड़े हर विमान में घुसने की कोशिश करते दिखे।

हालात इतने खराब हो गए कि जब अमरीकी सी-17 ग्लोबमास्टर ने काबुल से उड़ान भरना शुरू किया तो लोग उसके आगे पीछे भागने लगे। इनमें से कुछ तो ऐसे थे जो विमान के बाहरी हिस्से को पकड़कर लटक गए।

 

https://twitter.com/AnandableAnand/status/1427211247028555778?ref_src=twsrc%5Etfw
एक वीडिया में लोग विमान के पीछे इस तरह से भागते हुए दिखाई दिए जैसे वह किसी बस को सड़क पर दौड़कर पकड़ने की कोशिश कर रहे हों। रनवे पर विमान अपनी धीमी रफ्तार से चल रहा था। इस दौरान कई लोग भागते हुए रनवे पर भी गिर पड़े।
afghanistan_plane.jpg
kabul.jpg
सैकड़ों फीट से गिरते 3 लोगों का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दावा किया गया है कि ऐसे ही एक विमान से लटके तीन अफगानी सैकड़ों फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिर पड़े। हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। यह घटना रोंगटे खड़े करने वाली है। लोग तालिबान के शासन को 20 साल पहले भी देख चुके हैं। अफगानों के अंदर इतना डर है कि कोई भी अब दोबारा उनके जुल्मों सितम को सहन नहीं करना चाहता है।
https://twitter.com/AmichaiStein1/status/1427186370016067591?ref_src=twsrc%5Etfw
एयरपोर्ट पर भी गोलीबारी, 5 की मौत

काबुल हवाई अड्डे पर सोमवार सुबह हालात बेहद खराब थे। कुछ अज्ञात लोगों द्वारा की गई फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर खून से लथपथ शवों को जमीन पर पड़े देखा। कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें लोग विमान में चढ़ने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगान नागरिक डरे हुए हैं। वे जल्द से जल्द देश से निकलना चाहते हैं।

Home / world / Asia / Afghanistan crisis: काबुल एयरपोर्ट पर विमान को पकड़ने के लिए रनवे पर दौड़ते दिखाई दिए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो