scriptअफगानिस्तान: तालिबान के खिलाफ सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 23 आतंकी ढेर | Afghanistan: Security forces killed 23 Taliban militants in air strike | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान: तालिबान के खिलाफ सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 23 आतंकी ढेर

अफगान सुरक्षा बलों ने कंधार, गजनी और बदगीस प्रांत में तालिबानी आतंकियों को मार गिराया
अफगानिस्तान में 28 सितंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं

नई दिल्लीSep 22, 2019 / 08:31 am

Anil Kumar

air0.jpg

काबूल। अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव करीब आने के साथ ही सरकार समर्थित सेना और तालिबानी आतंकियों के बीच संघर्ष तेज हो गया है। अमरीका और तालिबान के बीच शांति वार्ता रद्द होने के बाद अफगानिस्तान में हालात काफी खराब होते जा रहे हैं।

इन सबके बीच तालिबानी आतंकियों के हमलों का जवाब देने के लिए सेना तैयार है और हर मोर्चे पर अभियान चला रही है। इसी कड़ी में अफगानिस्‍तान सुरक्षा बलों ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 तालिबान लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया।

अफगानिस्तान: इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर किया हवाई हमला, 30 आम नागरिकों की मौत

हवाई हमला करते हुए सुरक्षा बलों ने तालिबान के प्रभुत्‍व वाले इलाके जिसमें कंधार, गजनी और बदगीस प्रांत शामिल है आतंकियों को मार गिराया।

आपको बता दें कि 28 सितंबर को अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर तालिबान ने लोगों को चेतावनी दी है और चुनाव में भाग न लेने की धमकी दी है।

air_strike.jpg

सेना ने तालिबानी ठिकानों को बनाया निशाना

स्पुतनिक ने सरकारी प्रेस समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि सेना ने कंधार के अरगिस्‍तान जिले में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला किया, जिसमें 10 आतंकी मारे गए, जबकि दो अन्‍य घायल हो गए। वहीं गजनी प्रांत के अंदर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

सुरक्षा बलों ने बड़गी और बाला मुर्गब जिले में भी अभियान चलाते हुए तालिबानी ठिकानों पर कार्रवाई की। इस कार्रवाई में 10 तालिबानी आतंकी मारे गए।

अफगानिस्तान: अमरीकी सुरक्षाबलों ने तालिबान पर की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक में 90 आतंकी ढेर

आपको बता दें कि अफगानिस्‍तान में सत्ता में काबिज होने के लिए तालिबान लंबे समय से सरकार के खिलाफ आतंकी गतिविधि चला रहा है। इसमें कई कट्टरपंथी समूह भी शामिल है।

2001 में अमरीका में हुए आतंकी हमले के बाद से अफगानिस्तान में अमरीकी सैनिकों की तैनाती की गई, ताकि तालिबानी आतंकियों का सफाया किया जा सके, लेकिन 18 साल बाद भी तालिबान की ताकत कम नहीं हुई है।

अभी हाल के ही दिनों में तालिबान ने राष्ट्रपति अशरफ गनी के चुनावी सभा को निशाना बनाते हुए हमला किया था। इसके अलावा भी कई अन्य जगहों पर बम धमाके किए, जिसमें सैंकडों लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / अफगानिस्तान: तालिबान के खिलाफ सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 23 आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो