scriptअफगानिस्तान: अमरीकी सुरक्षाबलों ने तालिबान पर की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक में 90 आतंकी ढेर | Afghanistan: US security forces take major action against Taliban, 90 terrorists killed in air strike | Patrika News

अफगानिस्तान: अमरीकी सुरक्षाबलों ने तालिबान पर की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक में 90 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 10:40:38 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान के दक्षिण-पूर्वी पकतीका प्रांत में अमरीकी सुरक्षा बलो ने अफगान सेना के साथ मिलकर की कार्रवाई
अमरीका ने बीते दिनों ही तालिबान के साथ अफगान शांति वार्ता को रद्द किया है

taliban-militants-killed-in-afghanistan-airstrike.jpg

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के साथ शांति वार्ता रद्द करने के साथ ही एक बार फिर से अमरीका ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

इसी कड़ी में अमरीका ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ मिकर चलाए गए एक संयुके्त ऑपरेशन में तालिबान के लगभग 90 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि कम से कम 20 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान: अमरीकी दूतावास के करीब आत्मघाती हमला, दो सैनिक समेत 12 की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगान-अमरीकी सुरक्षाबलों ने रविवार को अफगानिस्तान के दक्षिण-पूर्वी पकतीका प्रांत में एक अभियान चलाया, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर हवाई हमला किया।

अफगान नेशनल आर्मी के प्रवक्ता मो. हनीफ ने मारे गए सैन्य अभियान की पुष्टि करते हुए बताया कि इस एय़र स्ट्राइक में 90 आतंकी मारे गए हैं, जबिक 20 घायल हुए हैं।

blastin_afghanistan_5043151_835x547-m.jpg

अमरीका-तालिबान में शांति वार्ता रद्द

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अमरीका तालिबान के साथ लगातार बातचीत कर रहा था, लेकिन बीते दिनों अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक फैसला लेते हुए तालिबान के साथ शांति वार्ता को स्थगित कर दिया।

इसके बाद तालिबान ने धमकी देते हुए कहा था कि अमरीका को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। बीते कई दिनों से अफगानिस्तान के कई हिस्सों में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इन हमलों में कई अमरीकी सैनिकों की मौत हो चुकी है।

कुंदुज सिटी में सैन्य बलों और तालिबान के बीच लड़ाई में सेना के कई जवान मारे गए, जबकि तालिबानी लड़ाकों को भी मार गिराया गया था।

अफगानिस्तान में कुंदुज सिटी के पास बम धमाका, 6 सुरक्षाबलों की मौत

अब एक बार फिर से सुरक्षाबलों ने तालिबान के खिलाफ अफगानिस्तान के सामंगन प्रांत में भी अभियान चलाया, जहां पर तालिबान के ग्रुप कमांडर समेत 12 आतंकवादी मारे गए।

अफगान सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि दारा-ए-सूफ पयान जिले में आतंकी छिपे हैं। रविवार सुबह आतंकियों के ठिकाने पर हमला किया गया।

बता दें कि अमरीका के साथ शांति वार्ता रद्द होने के बाद तालिबान रूस की शरण में पहुंचा है। मौजूदा समय में रूस और अमरीका के बीच काफी तल्खी चल रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो