scriptसीरियल बम धमाकों से दहला Afghanistan, अब तक 9 लोगों की मौत | Afghanistan: Serial Bomb Blasts In Two Province, Several Death | Patrika News
एशिया

सीरियल बम धमाकों से दहला Afghanistan, अब तक 9 लोगों की मौत

HIGHLIGHTS

Bomb Blast In Afghanistan: आतंकवादियों ने मंगलवार को दो अलग-अलग प्रातों में दो बड़े बम धमाकों को अंजाम दिया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।
टोलो न्यूज के मुताबिक, मंगलवार को उत्तरी प्रांत फारयाब और पूर्वी प्रांत खोस्त में ये धमाके किए गए।

नई दिल्लीDec 22, 2020 / 08:58 pm

Anil Kumar

bomb_blast_in_afghaistan.png

Afghanistan: Serial Bomb Blasts In Two Province, Several Death

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार और तालिबान ( Afghan Government And Taliban Talk ) के प्रतिनिधियों के बीच लगातार वार्ता का दौर जारी है, लेकिन इसके बावजूद हमलों का सिलसिला नहीं थम रहा है।

मंगलवार को एक के बाद एक कई बम धमाकों से अफगानिस्तान ( Bomb Blast In Afghanistan ) दहल उठा। आतंकवादियों ने मंगलवार को दो अलग-अलग प्रातों में दो बड़े बम धमाकों को अंजाम दिया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए।

Afghanistan: दो बड़े धमाकों से दहला निमरोज प्रांत, जिला पुलिस प्रमुख समेत 12 की मौत

अफगानिस्तान के स्थानीय समाचार चैनल टोलो न्यूज ने बताया है कि देश के अलग-अलग प्रांतों में हुए धमाकों से कम से कम 9 लोग मारे गए हैं, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को उत्तरी प्रांत फारयाब और पूर्वी प्रांत खोस्त में ये धमाके किए गए।

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल करीम यिशिश के हवाले से टोलो न्यूज ने बताया है कि यह धमाके तालिबान की ओर से किए गए हैं। हालांकि, इस हमले को लेकर फिलहाल तालिबान की ओर से को बयान सामने नहीं आया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8qro

बीते एक सप्ताह में हुए कई धमाके

पुलिस ने बताया कि खोस्त प्रांत के याक्बी जिले में सैन्य वाहन को निशाना बनाकर हमला किया गया। इस धमाके में चार नागरिकों समेत 6 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार दोपहर को प्रांतीय पुलिस अधिकारी मोहम्मद सादिक हाशिमी ने कहा कि परवान के मध्य प्रांत में एक दुकान के मालिकाना हक को लेकर झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य भी घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, अफगानिस्तान के नागरिकों को काबुल, कुंदुज, खोस्त और फारयाब समेत चार प्रांतों में घातक विस्फोटों का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में हाल के दिनों में कई बम धमाके हुए हैं। पिछले रविवार को राजधानी काबुल के पीडी5 इलाके में एक बम धमाके को अंजाम दिया गया था, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए थे और 20 अन्य घायल हो गए थे। काबुल से सांसद सदस्य हाजी खान मोहम्मद वारदाक के वाहन को निशाना बनाकर यह हमला किया गया, जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे।

Afghanistan: बमियान प्रांत में जबरदस्त बम विस्फोट में अब तक 17 की मौत, 50 से अधिक घायल

एक दिन पहले यानी शनिवार को बल्ख प्रांत में एक क्षेत्रीय नेता को बम विस्फोट में मारने की कोशिश की गई थी। इस दौरान तीन वाहनों में आग लग गई थी। इससे पहले मंगलवार को राजधानी काबुल ( Terror Attack In Kabul ) में ही एक कार बम विस्फोट किया जिसमें डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी और उसके सहायक की मौत हो गई थी।

इसके अलावा पिछले रविवार को तालिबान ने कुंदुज प्रांत ( Taliban Attack In Kunduz Province ) के इमाम साहिब जिले में एक बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें एक सीमा पुलिस कमांडर समेत सुरक्षा बल के कम से कम 10 सदस्य मारे गए थे, वहीं 6 अन्य घायल हो गए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7rqg

Home / world / Asia / सीरियल बम धमाकों से दहला Afghanistan, अब तक 9 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो