scriptचीन के गैस प्लांट में विस्फोट, 10 लोगों की मौत | Many killed in explosion at gas factory in central China | Patrika News
एशिया

चीन के गैस प्लांट में विस्फोट, 10 लोगों की मौत

Gas factory explosion in China: इस हादसे में 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं
धमाके के बाद पांच लोग लापता बताए जा रहे हैं

Jul 20, 2019 / 07:14 pm

Mohit Saxena

china gas factory

बीजिंग। चीन के हेनन प्रांत में एक गैस संयंत्र में विस्फोट होने पर 10 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे में पांच लोग लापता हो गए हैं। धमाके के बाद राहत दल ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

घायलों को इलाज के लिए भर्ती अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड: क्राइस्टचर्च में गैस विस्फोट से 10 घायल, पुलिस ने खाली कराए 50 मकान

china blast
कैसे हुआ धमाका

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चीन के यीमा शहर में हेनन कोल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की एक गैस फैक्ट्री में एक उपकरण में शुक्रवार को विस्फोट हो गया। सरकार के अनुसार विस्फोट में कई लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि बचाव दल लापता लोगों को तलाश कर रहा है। राहत कर्मियों ने मौके पर पहुंच मौके का जायजा लिया। सरकार ने घायलों के परिजनों को हरसंभव सहायता प्रदान करने की बात कही है।

बेहतर कारखानों में था शुमार

अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में खतरनाक केमिकल टैंक्स बाल-बाल बच गए हैं। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि विस्फोट होने पर गैस प्लांट से 500 मीटर दूर तक जबरदस्त धमाका सुना गया। आग एक गेंद और धुएं के बादल के साथ ध्वनि बहुत तेज थी। बाहर दुकानों के कांच से टूटे हुए थे।

इसी महीने हेनान में सुरक्षा उत्पादन जोखिमों के लिए दोहरी रोकथाम प्रणाली लगाने के लिए इस कारखाने को पहले प्रांतीय स्तर के उद्यम के रूप में नामित किया गया था। हेनान गैस कंपनी लिमिटेड के यामा गैस प्लांट की स्थापना 1997 में हुई थी। जिसमें 1,200 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / चीन के गैस प्लांट में विस्फोट, 10 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो