scriptचीन: हाईवे पर एक साथ टकराईं 31 गाड़ियां, 14 लोगों की मौत | At least 14 killed in China highway accident | Patrika News
एशिया

चीन: हाईवे पर एक साथ टकराईं 31 गाड़ियां, 14 लोगों की मौत

यह दुर्घटना तब हुई जब एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और टोल बूथ पर लाइन में खड़े वाहनों से जा टकराया।

नई दिल्लीNov 04, 2018 / 12:25 pm

Siddharth Priyadarshi

china accident

चीन: हाईवे पर एक साथ टकराईं 31 गाड़ियां, 14 लोगों की मौत

बीजिंग। चीन के उत्तर पश्चिम में गांसू प्रांत में एक राजमार्ग पर कम से कम 31 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इस घटना में 15 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर गाड़ियों के टूटे फूटे टुकड़े इधर उधर बिखरे हैं। चीन के सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली की खबर के अनुसार शनिवार को यह दुर्घटना तब हुई जब एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और वह लानझोउ-हैकोउ एक्सप्रेसवे पर एक टोल बूथ पर लाइन में खड़े वाहनों से जा टकराया।

पाकिस्तान: ईशनिंदा मामले में सामने आए आसिया बीबी के पति, अमरीका-ब्रिटेन से मांगी मदद

एक साथ 31 गाड़ियों की टक्कर

उत्तर-पश्चिमी प्रांत गांसू में नियंत्रण खोने के बाद ट्रक एक टोल स्टेशन पहले से लाइन में खड़े वाहनों को जोरदार टक्कर मार दी। लानज़ो शहर के पास में हुई इस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत की खबर है। इस घटना में 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बचावकर्ताओं ने सभी फंसे यात्रियों को कारों से बाहर निकाला। पुलिस हादसे के कारणों की अब तक जांच कर रही है। उधर एक अन्य सड़क दुर्घटना में हनज़ोंग शहर में एक बस ने शनिवार दोपहर नियंत्रण खो दिया। इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया था।

पाकिस्तान: तहरीक-ए-लब्बैक लीडर खादिम रिजवी और अफजल कादरी पर मामला दर्ज

चीन में बड़ी दुर्घटना

चीन में इन दिनों दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले भी चीन के अधिकारियों ने कहा था कि प्रोपेन रिसाव के कारण हेनान प्रांत के लंकाओ काउंटी में शनिवार की सुबह विस्फोट हो गया था। अधिकारियों ने कहा था कि इस घटना में आठ लोग मारे गए थे और एक व्यक्ति घायल हो गया था। रविवार को हुई ट्रक दुर्घटना के बाद चीन में सड़क सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल पैदा हो गया है। लोगों का कहना है कि रोज हो रही इन घटनाओं के प्रति सरकार का रुख बेहद लापरवाही वाला बना हुआ है।

Home / world / Asia / चीन: हाईवे पर एक साथ टकराईं 31 गाड़ियां, 14 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो