scriptपाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में तोडफ़ोड़, दंगाइयों ने घरों में की आगजनी और लूटपाट | attack in hindu's home and temples in bangladesh after pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में तोडफ़ोड़, दंगाइयों ने घरों में की आगजनी और लूटपाट

बांग्लोदश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी इस्लाममिक आतंकियों द्वारा की गई तोडफ़ोड़ की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि, मंदिरों पर हमला करने के आरोप में बांग्लादेश की पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Aug 09, 2021 / 10:32 am

Ashutosh Pathak

bg.jpg
नई दिल्ली।

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर हमला हुआ है। दंगाइयों ने मंदिरों में तोडफ़ोड़ की और सौ से अधिक घरों में आगजनी व लूटपाट की है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान में भी मंदिरों में तोडफ़ोड़ की गई थी, जिसके बाद वहां की सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार को कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
https://twitter.com/vinod_bansal/status/1424387453914284035?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें
-

Quit India Movement: आंदोलन में कांग्रेस की क्या थी भूमिका, जानिए लोग क्यों उतर आए सडक़ों पर

बांग्लादेश में यह घटना गत शनिवार सात अगस्त की है। यहां कुछ कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के कई घरों, दुकानों और मंदिरों पर हमला किया। घटना बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपशा उपजिला शियाली गांव की है। बांग्लोदश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी इस्लाममिक आतंकियों द्वारा की गई तोडफ़ोड़ की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि, मंदिरों पर हमला करने के आरोप में बांग्लादेश की पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। लेकिन कुछ वेबसाइट गिरफ्तारियों की संख्या अलग-अलग बता रही हैं।
https://twitter.com/SecBlinken?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें
-

‘किडनी और लीवर बेचना है’ बढते कोरोना केस से लोगों की जेब हुई खाली, पैसे जुटाने के लिए बेच रहे शरीर के अंग

कंट्टरपंथियों की ओर से अंजाम दी गई इन घटनाओं में करीब ढाई दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अस्पतालों में इनका इलाज चल रहा है। बांग्लादेश की कुछ न्यूज वेबसाइट ने भी इस घटना के संबंध में जानकारी दी है। ढाका ट्ब्यिून की खबर के अनुसार, मामले में अभी तक दस लोगों की गिरफ्तारी हुई है और पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पा लिया है।
https://twitter.com/UnityCouncilBD/status/1424224346042683395?ref_src=twsrc%5Etfw
बांग्लादेश के हिंदू संगठनों के अनुसार, गत शुक्रवार रात करीब 9 बजे महिला श्रद्धालुओं का एक समूह पूर्व पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक जुलूस निकाल रहा था। उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी। इस दौरान मस्जिद के इमाम ने जुलूस का विरोध किया था। श्रद्धालुओं और मौलवी के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई, जिसके बाद विवाद बढ़ा और यह दंगे में बदल गया।

Home / world / Asia / पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में तोडफ़ोड़, दंगाइयों ने घरों में की आगजनी और लूटपाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो