पाकिस्तान: कराची में चीनी दूतावास के बाहर धमाका, 5 लोगों की मौत

पाकिस्तान: कराची में चीनी दूतावास के बाहर धमाका, 5 लोगों की मौत

Siddharth Priyadarshi | Updated: 23 Nov 2018, 01:51:34 PM (IST) एशिया

चीनी दूतावास के पास फायरिंग और विस्फोट की आवाज सुनी गई

कराची। कराची में चीनी दूतावास के बाहर एक धमाके में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार सुबह कराची में चीनी दूतावास के पास फायरिंग और एक विस्फोट की आवाज सुनी गई। कराची के क्लिफ्टन इलाके में सोमवार को चीन के वाणिज्यिक दूतावास के पास हुए इस बम धमाके में दो लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट में आईडी विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया। पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। मरने वालों में 2 पुलिसकर्मी और 3 आतंकी शमिल हैं।

बिलावल भुट्टो जरदारी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के फैसले का स्वागत किया, कहा- सरकारों का बेहतर फैसला

चीनी दूतावास के बाहर धमाका

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया है कि घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध मोटरसाइकिल से आए थे प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कराची के क्लिफ्टन ब्लॉक 4 में सुबह 9:25 बजे चीनी वाणिज्य दूतावास के पास एक व्यक्ति ने हथगोले और अन्य हथियारों के साथ हमला किया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि लगभग तीन से चार संदिग्धों ने फायरिंग करते हुए वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने का प्रयास किया। चीनी दूतावास के बाहर तैनात सुरक्षा बलों ने बदले में फायरिंग की, इससे हमलावर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए।

नशा कर पुरुषों से संबंध बनाते बौद्ध भिक्षु का वीडियो लीक, मचा हड़कंप

पुलिस ने इलाके को घेरा

पुलिस अधिकारियों ने घटना का पूरा ब्योरा देते हुए कहा है कि कुछ कि संदिग्धों ने वाणिज्य दूतावास के पास हथियार निकाल लिया। पहले उन्होंने फायरिंग की और उसके बाद फिर हथगोले को दूतावास के गेट की तरफ फेंक दिया। घटना स्थल पर पुलिस और रेंजर्स के जवान भारी मात्रा में तैनात किए गए हैं और वाणिज्य दूतावास की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया गया है। पुलिस घटना की बारीकी से जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने इस घटना को आतंकी कार्रवाई मानने से इंकार किया है। इस घटना के पीछे पुलिस शिया उग्रवादी संगठनों का हाथ होने की आशंका जता रही है। इस बीच बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned