scriptपाकिस्तान के लाहौर में आतंकी Hafiz Saeed के घर के बाहर जोरदार बम धमाका, दो की मौत 15 घायल | Blast in Lahore Johar Town near terrorist hafiz saeed House at Pakistan | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी Hafiz Saeed के घर के बाहर जोरदार बम धमाका, दो की मौत 15 घायल

पाकिस्तान के लाहौर में मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका। आसपास कई घरों में खिड़िकियों के कांच और दीवारें टूट गईं। ब्लास्ट में दो की मौत, कई घायल

Jun 23, 2021 / 02:31 pm

धीरज शर्मा

Blast in Lahore Johar Town near terrorist hafiz saeed House at Pakistan

Blast in Lahore Johar Town near terrorist hafiz saeed House at Pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान ( Pakistan ) में मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद ( Hafiz Saeed ) के घर के बाहर जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में दो लोगों के मारे जाने की खबर जबकि 15 लोगों घायल बताए जा रहे हैं।
हाफिज सईद का घर लाहौर के जोहर टाउन इलाके में हैं। घायलों को आसपास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। धमाका इतना तेज था कि आसपास कई घरों में खिड़िकियों की कांच औक दीवारें टूट गयीं।
यह भी पढ़ेँः Pakistan: कोविड वैक्सीन नहीं लगवाने पर सिम कार्ड होगा ब्लॉक, पंजाब सरकार का बड़ा फैसला

https://twitter.com/hashtag/LahoreBlast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान स्थित लाहौर में मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के करीब ब्लास्ट हुआ है। घटना में 15 लोग जख्मी हैं और 4 की हालत गंभीर हैं। जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है।
जौहर टाउन के अकबर चौक में यह धमाका हुआ। धमाका होते ही मौके पर सुरक्षा एजेंसियां पहुंच गईं। स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस घर के बाहर धमाका हुआ वहां कई संदिग्ध लोग आते-जाते दिखते थे।
हाफिज के घर में होने की नहीं जानकारी
धमाके के वक्त हाफिज सईद घर में था या नहीं इसको लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हमला किसने और क्यों किया इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।
https://twitter.com/hashtag/Lahore?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस समझी फेक कॉल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां कई शोरूम, बैंक और अस्पताल भी मौजूद है। यही नहीं बताया जा रहा है कि इस धमाके से पहले भी एक दूसरे इलाके भगवानपुरा में धमाके में से धमाके की कॉल आई थी, लेकिन वो फेक निकली। इसके बाद जब जौहर टाउन इलाके से धमाके को लेकर पुलिस के फोन आया तो पुलिस पहले इसे भी फेक कॉल ही समझी।
यह भी पढ़ेँः केपी शर्मा ओली का विवादित बयान, कहा-योग नेपाल की देन, भारत तब था ही नहीं

ये बोली पुलिस
धमाके के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी हो सकती है। हो सकता है कि गैस की पाइपलाइन में भी ब्लास्ट हो सकता है. अभी इसकी जांच जारी है।
पुलिस ने कहा कि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि ये धमाका IED है या फिर नहीं। इसके साथ ही पुलिस ने उन सवालों का जवाब भी नहीं दिया कि इस धमाके का निशाना सईद ही था या फिर कुछ और।
दरअसल इस हमले इसलिए भी काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि हाफिज सईद जिस इलाके में रहता है वहां सिक्योरिटी काफी सख्त है। ऐसे में ब्लास्ट होना काफी गंभीर माना जा रहा है।
पाकिस्तान की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि ब्लास्ट वाली जगह पर एक मोटर साइकल थी और थोड़ी देर बाद मोटर साइकल ब्लास्ट हो गया।

वहीं पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक धमाके के लिए विस्फोटक को एक बड़ी गाड़ी में लाया गया था और इसी गाड़ी में धमाका किया गया। जहां धमाका हुआ गाड़ी वहीं एक घर के सामने खड़ी की गई थी। बताया जा रहा है धमाके वाली जगह पर भी करीब चार फीट का गहरा गड्ढा हो गया।

Home / world / Asia / पाकिस्तान के लाहौर में आतंकी Hafiz Saeed के घर के बाहर जोरदार बम धमाका, दो की मौत 15 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो