scriptधमाकों से दहला अफगानिस्तान, कई लोगों के हताहत होने की आशंका | Blasts rock eastern Afghanistan | Patrika News
एशिया

धमाकों से दहला अफगानिस्तान, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

अफगानिस्तान में एक के बाद कई बम धमाकेपूर्वी अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर की घटनाकई लोगों के हताहत होने की आशंका

नई दिल्लीMar 06, 2019 / 01:42 pm

Siddharth Priyadarshi

Blasts rock eastern Afghanistan

धमाकों से दहला अफगानिस्तान, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

काबुल। पूर्वी अफगानिस्तान में एक के बाद एक हुए कई धमाकों से हड़कंप मच गया है। आत्मघाती हमले में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। बंदूकधारियों के हमले में एक निजी निर्माण कंपनी के कम से कम 16 श्रमिकों की मौत हो गई और 9 अन्य लोग घायल हो गए हैं। आतंकवादी शहर के हवाई अड्डे के पास एक निजी कंपनी को निशाना बनाते दिखाई दिए। अफगान सरकार के प्रांतीय प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि दो हमलावरों ने आत्मघाती विस्फोट किया। यह भी बताया जा रहा है कि दो हमलावरों को सुरक्षा बलों द्वारा गोली मार दी गई।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दहला अफगानिस्तान

अफगान मीडिया की खबरों में बताया जा रहा है कि सशस्त्र आत्मघाती हमलावरों ने आज सुबह एक निजी निर्माण कंपनी के भवन पर हमला किया। नंगरहार प्रांतीय परिषद के सदस्य ज़बीहुल्लाह ज़मारई ने कहा कि हमला करने वाले अपने मंसूबे में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि कंपनी के कई असैनिक कर्मचारी मारे गए हैं।फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह बम धमाका ऐसे समय हुआ है जब अमरीका और तालिबान के बीच युद्ध विराम के लिए कतर में बातचीत जारी है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी दक्षिण-पश्चिमी अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत में एक संयुक्त अमरीकी -अफगान बेस पर हमला हुआ था जिसमें 23 सुरक्षा बल के जवान मारे गए।
जारी है अफगान हिंसा

अफगानिस्तान के बड़े क्षेत्रों में भारी बर्फबारी से इस सर्दी में हिंसा में तेजी से कमी आई है, लेकिन जैसे-जैसे मौसम बदल रहा है, देश में हिंसा का दौर शुरू होता जा रहा है। रक्षा विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि तालिबान आने वाले महीनों में अपने हमले तेज कर सकता है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / धमाकों से दहला अफगानिस्तान, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो