scriptनाइजीरिया के भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्फोट, 31 लोगों की मौत | Bomb blast near Nigerian market kills 31 | Patrika News
एशिया

नाइजीरिया के भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्फोट, 31 लोगों की मौत

नाइजीरिया के उत्तरी-पूर्वी शहर योला के मुख्य बाजार में एक विस्फोट से 31 लोगों की मौत हो गई

Jun 05, 2015 / 06:17 pm

भूप सिंह

Nigeria bomb blast

Nigeria bomb blast

मैडुगुरी। पूर्वी नाईजीरिया के ओला शहर के व्यस्त बाजार में गुरूवार शाम को हुए विस्फोट में 31 व्यक्ति मारे गए। यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी। विस्फोट गुरूवार को अद मावा प्रान्त की राजधानी के जिमेता बाजार में हुआ। विस्फोट ऎसे समय हुआ जब बाजार के दुकानदार शाम हो जाने के कारण अपनी दुकान समेट रहे थे।

विस्फोट में 31 व्यक्तियों की मौत हो गई और 38 घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। घायलों में से कुछ को गंभीर चोट नहीं होने के कारण अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अभी तक इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। सप्ताहांत के बाद से मैडुगरी में विस्फोट से 60 लोगों की मौत हो चुकी है। नाईजीरिया में हिंसा की बढ़ती घटनाओं से नए राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

राष्ट्रपति सेना के मुख्यालय को राजधानी अबुजा से मैडुगरी को जा रहे है ताकि बोको हराम के आतंकवादियों से अधिक कारगर ढंग से निपटा जा सके। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन आतंकी ग्रुप बोको हराम को दोषी ठहाराया जा रहा है। गौरतलब है कि इस बीते हफ्ते नाइजीरिया के उत्तरी-पूर्व शहर मैदुगिरी में हुए बम धमाके में 55 लोगों से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Home / world / Asia / नाइजीरिया के भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्फोट, 31 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो