चलती कैब में महिला यात्री की बलात्कार के बाद की थी हत्या, कोर्ट ने ड्राइवर को दी फांसी की सजा

चलती कैब में महिला यात्री की बलात्कार के बाद की थी हत्या, कोर्ट ने ड्राइवर को दी फांसी की सजा

Shweta Singh | Publish: Feb, 01 2019 02:16:00 PM (IST) एशिया

शुक्रवार को चीन की पूर्वी तटीय शहर वेंझोउ में अदालत ने 28 वर्षीय झोंग युआन को फांसी की सजा सुनाई।

बीजिंग। चीन की एक अदालत ने बलात्कार और हत्या के मामले में एक आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे फांसी की सजा सुनाई है। आरोपी ने अपने कैब में सवार एक महिला यात्री के साथ दुष्कर्म कर उसकी जान ले ली थी।

कंपनी के खिलाफ हुआ था जोरदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि ये मामला पिछले साल अगस्त का है। उस वक्त ये आरोपी DiDi Chuxing नाम की एक ऐप बेस्ड कैप कंपनी में बतौर ड्राइवर कार्यरत था। इस घटना के सामने आने के बाद लोगों में इसे लेकर जमकर गुस्सा और आक्रोश देखने को मिला। न सिर्फ पब्लिक ने बल्कि सरकार ने भी इस कंपनी की कड़ी आलोचना की थी।

फैसले पर कोर्ट की टिप्पणी

शुक्रवार को चीन की पूर्वी तटीय शहर वेंझोउ में अदालत ने 28 वर्षीय झोंग युआन को फांसी की सजा सुनाई। जिसका ऐलान उन्होंने Weibo (ट्विटर की ही तरह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) पर किया। इस पर टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने कहा कि अपराधी का इरादा बेहद क्रूर था और उसका परीणाम बेहद भयानक रहा है।

घटना से कंपनी ने लिया सबक

इस घटना के बाद ही सुरक्षा की दृष्टि से कैब कंपनी ने अपनी कारपूल सर्विस रोक दी थी। इसके साथ ही बेहतर सुरक्षा का दावा करते हुए कंपनी के उन ड्राइवरों के लिए सख्त नियम लागू किए है जो देर रात की सवारियों को बैठाते हैं। हालांकि कोर्ट के इस फैसले पर कंपनी ने 'नो कमेंट्स' कहते हुए कोई बयान नहीं दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned