scriptChina में रेस्‍टोरेंट के ढह जाने से 29 लोगों की मौत, सात की हालत नाजुक | China Hotel Collapse Many People Killed | Patrika News
एशिया

China में रेस्‍टोरेंट के ढह जाने से 29 लोगों की मौत, सात की हालत नाजुक

Highlights

हादसे में 28 लोगों के घायल होने की खबर है, 840 बचावकर्मी राहतकार्य में लगे।
घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, मलबे को हटाने के लिए भारी मशीनों का इस्तेमाल  किया गया।

नई दिल्लीAug 30, 2020 / 12:14 pm

Mohit Saxena

China Building Collapse

रेस्‍टोरेंट की इमारत ढही, कई लोगों की मौत।

बीजिंग। चीन (China) के शांक्‍सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्‍टोरेंट के ढह जाने से 29 लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में 28 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में सात की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। रातभर चले राहत और बचाव कार्य के बाद मलबे से घायलों को निकाल लिया गया है। राहत और बचाव अभियान अब खत्म हो चुका है। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
गौरतलब है कि रेस्‍टोरेंट (Restaurant) के ढहने की घटना शांक्‍सी प्रांत के लिनफेन शहर में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 840 बचावकर्मी, 100 मेडिकल वर्कर्स (Medical Workers) और 15 एंबुलेंस ने राहत और बचाव कार्य जारी रखा है। चीनी मीडिया के अनुसार देर रात करीब राहत और बचाव कार्य को बंद कर दिया गया। मलबे से 28 लोगों को घायल अवस्था में निकाला गया है। इसके अलावा कुछ को मामूली चोटें भी आई हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन लोगों को निकाला गया है, उनमें 29 लोग की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 28 लोग अब तक घायल हैं। इनमें से सात की हालत नाजुक स्थिति में है। घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। चीनी मीडिया के अनुसार पहले मरने की वालों की संख्या 5 बताई गई,जो अब बढ़कर 29 हो गई है। गौरतलब है कि मलबे से लोगों को निकालने के लिए खोजी कुत्तों को भी शामिल किया गया था। मलबे को हटाने को लेकर भारी मशीनों का इस्‍तेमाल किया गया।

Home / world / Asia / China में रेस्‍टोरेंट के ढह जाने से 29 लोगों की मौत, सात की हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो